बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Nawada fire news: सीएम नीतीश और पीएम मोदी को नहीं सुनाई देती बहुजनों की चीत्कार, महादलितों के घर जलाने पर एनडीए पर बरसे राहुल

Nawada fire news: सीएम नीतीश और पीएम मोदी को नहीं सुनाई देती बहुजनों की चीत्कार, महादलितों के घर जलाने पर एनडीए पर बरसे राहुल

Nawada fire news: बिहार में बीते दिन एक ऐसी घटना घटी जिससे पूरा देश सहम गया। बिहार के नवादा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक साथ दर्जनों घर फूंक दिए गए। आग लपटों में पलत छपकते ही दर्जनों घर खाक हो गए। कथित तौर पर नवादा में महादलित टोले के करीब 80 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं पुलिस ने करीब 21 घरों के जलने की पुष्टि की है। वहीं अब इस घटना को लेकर सियासत भी खूब हो रही है। तमाम पार्टियों के नेता ट्विट कर इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्विट कर बिहार सरकार को घेरा है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया पर ट्विट कर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। साथ ही कहा है कि बिहार की सोई हुई सरकार को दलित परिवारों की चीत्कार भी नहीं जगा पाई। उन्होंने साथ ही पीएम मोदी और भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के नेतृत्व में ही अराजक तत्व के लोग शरण पाते हैं।

राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि, "नवादा में महादलितों का पूरा टोला जला देना, 80 से ज़्यादा परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के विरुद्ध अन्याय की डरावनी तस्वीर उजागर कर रहा है। अपना घर-संपत्ति खो चुके इन दलित परिवारों की चीत्कार और भयंकर गोलीबारी की गूंज से वंचित समाज में मचा आतंक भी बिहार की सोई हुई सरकार को जगाने में कामयाब नहीं हो पाए"।


उन्होंने कहा कि, "भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेतृत्व में ऐसे अराजक तत्व शरण पाते हैं - भारत के बहुजनों को डराते हैं, दबाते हैं, ताकि वो अपने सामाजिक और संवैधानिक अधिकार भी न मांग पाएं। और, प्रधानमंत्री का मौन इस बड़े षड्यंत्र पर स्वीकृति की मोहर है। बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई कर, और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करा कर उन्हें पूर्ण न्याय दिलाना चाहिए"।

 

बता दें कि, नवादा जिले के मुफस्सिल थानान्तर्गत कृष्णानगर, बेदार टोला में नदी किनारे बसे महादलित टोला में कुछ लोगों द्वारा महादलितों के घर में आग लगा दी गई थी। बुधवार शाम करीब 7 बजे आग लगाने की इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया था। इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार सुबह तक मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का कारण पूर्व का जमीनी विवाद बताया गया है। 

Editor's Picks