बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Nawada Fire News: नवादा कांड से गरमाई बिहार की सियासत, जीतन राम मांझी ने लगाया आरोप तो तेजस्वी ने दिया मुंहतोड़ जबाव, वे तो RSS...

Nawada Fire News: नवादा कांड से गरमाई बिहार की सियासत, जीतन राम मांझी ने लगाया आरोप तो तेजस्वी ने दिया मुंहतोड़ जबाव, वे तो RSS...

Nawada Fire News: बिहार के नवादा में महादलित समुदाय के दर्जनों लोगों के घरों में आग लगाने से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। नेताओं का एक के बाद एक बायन सामने आ रहा है। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने भी नवादा में हुई घटना को लेकर दुख जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी के द्वारा दिए गए बयान कि नवादा कांड में यादव समाज के लोग शामिल हैं। इस बयान पर भी पलटवार किया है।

 तेजस्वी यादव ने कहा कि, नवादा में जो घटना घटी है वो काफी दुखद है। इससे साफ पता चल रहा रहा है कि डबल इंजन के सरकार में लगातार किस प्रकार से अत्याचार हो रहा है। जो भी दोषी है जिन लोगों ने आग लगाई है उन लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए और कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं जीतन राम मांझी ने आरोप लगाया है कि इस कांड में यादव समाज के लोग शामिल हैं  इसको लेकर तेजस्वी ने कहा कि जीतनराम मांझी मुख्यमंत्री भी रहे हैं। मांझी जी ने जो बात कही है उसका तथ्यों से कुछ लेना देना नहीं है। मांझी जी और उनके बेटे संतोष सुमन आरएसएस के स्कूल से पढ़े हुए हैं। जो आरएसएस के लोगों ने थमा दिया वहीं आकर बोल देते हैं। 

तेजस्वी ने कहा कि, उनका(जीतनराम मांझी) सत्य से कोई वास्ता नहीं है। वो केंद्र में मंत्री हैं। बिहार में उनके सर्मथन से सरकार है। क्या वे इस घटना को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिए है ? हम तो कहना चाहते है कि दिल्ली से लेकर बिहार तक उन ही की सरकार है जिन लोगों ने आग लगाई है। जाकर उसे गिरफ्तार कीजिए, लेकिन मांझी जी को बिना तथ्यों की जानकारी के कुछ भी नहीं बोलना चाहिए।


वहीं वन नेशन वन इलेक्शन के लेकर उन्होंने कहा कि यह काम पूरी तरह से गैरसंवैधानिक है। लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि, आज वन नेशन वन इलेक्शन ला रहे हैं, कल बोलेगे कि वन नेशन वन पार्टी या फिर वन नेशन वन लीडर.. हम लोग तो बहुत पहले से कहते आए हैं कि बीजेपी आएगी तो चुनाव को समाप्त कर देगी। 

तेजस्वी ने कहा कि, अभी 5  राज्यों  में चुनाव होना चाहिए था.. लेकिन सिर्फ दो ही राज्यों में चुनाव कराया जा रहा है। दिल्ली , झारखंड औऱ महाराष्ट्र में चुनाव क्यों नहीं हो रहा है। क्योंकि बीजेपी अपने हिसाब से चुनाव करवाती है। हमने इस बात को कई बार दोहराया है कि बीजेपी आएगी तो लोकतंत्र को खत्म कर देगी। मत देने के अधिकार को छीन लेगी। वन नेशन वन इलेक्शन एक तरीका है देश को धीरे धीरे संविधान खत्म करने की ओर धकेला जा रहा है। बीजेपी धीरे धीरे भारत में चुनाव खत्म करने की प्रयास कर रही है।

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Editor's Picks