बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नर्सिंग होम की आड़ में खून के खरीद-फरोख्त का खेल, छापेमारी में हुआ भंडाफोड़, 7 लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ

नर्सिंग होम की आड़ में खून के खरीद-फरोख्त का खेल, छापेमारी में हुआ भंडाफोड़, 7 लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ

Nawada: शहर के पुरानी जेल रोड स्थित अपोलो सर्जिकल एवं यूरोलॉजी सेंटर में अधिकारियों ने छापेमारी कर खून की खरीद-बिक्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में यूपी के कानपुर का दिनेश सिंह, मुंगेर का धीरज कुमार, नवादा के नारदीगंज थाना क्षेत्र के ननौरा गांव का जितेंद्र कुमार, पार नवादा का ललन कुमार, प्रसाद बिगहा का भोला साव, कमालपुर का मो. शाहिद और पकरीबरावां थाना क्षेत्र के धेवधा का संजय सिंह शामिल है. फिलहाल पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है. सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, ड्रग इंस्पेक्टर संजीव कुमार, नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने संयुक्त रूप से छापेमारी की.

बताया जाता है कि प्रशासन को सूचना मिली थी कि निजी क्लीनिक में खून की खरीद-बिक्री का गोरखधंधा चल रहा है. जिसके बाद डीडीसी वैभव चौधरी के निर्देश पर टीम गठित कर छापेमारी की गई. इस दौरान क्लीनिक में रहे सात लोगों को हिरासत में लिया गया. उन लोगों के बांह में सूई लगाए जाने के कई निशान भी मिले हैं. क्लीनिक के चौथी मंजिल पर खून के ग्रुप को जांच करने में इस्तेमाल होने वाली दवा के तीन बोतल, ताकत की दवा को भी जब्त किया गया है. क्लीनिक में छापेमारी के दौरान चौथी मंजिल पर सातों लोग एक कमरे के अंदर से बंद थे. बाहर से भी ताला लगा हुआ था. ताकि किसी को यह भनक नहीं लग सके कि अंदर क्या खेल चल रहा है.

सदर एसडीएम ने क्लीनिक वाले से चाबी मांगी तो सिकंदर नामक शख्स के पास चाबी होने की बात कही गई और कहा कि वह रजौली में है. लेकिन कुछ मिनटों के बाद कमरे के अंदर से आवाज आने लगी. जब एसडीएम ने वहां पर रह रहे लोगों को हड़काया तो कमरे को खोला गया. जिसके बाद अंदर रह रहे सातों लोगों को मुक्त कराया गया. हिरासत में लिए गए युवकों ने बताया कि उन्हें खून बेचने के एवज में सात सौ से हजार रुपये मिलते हैं. कानपुर के दिनेश ने बताया कि वह 11 बार खून दे चुका है और इसके एवज में सात सौ रुपये मिलते थे.


मुंगेर के 17 वर्षीय धीरज कुमार ने बताया कि काम दिलाने के नाम पर नवादा बुलाया गया था. प्रसाद बिगहा के भोला साव ने बताया कि वह खून बेचकर अपने परिवार का परवरिश किया करते थे. वे रिक्शा चलाने और मजदूरी का काम किया करते हैं. फिलहाल अब खून देना बंद कर दिया है. लेकिन अगर कभी जरुरत पड़ती है तो किसी अन्य से संपर्क कर खून दिलवा देते हैं. पहले खून देने पर पांच सौ रुपये मिलते थे. छापेमारी के बाद ड्रग इंस्पेक्टर की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं. कहा जा रहा है कि मामले की लीपापोती का प्रयास किया जा रहा है. पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए युवकों ने खून देने से संबंधित बयान भी अधिकारियों को दिया है. बावजूद इस मामले में सदर एसडीएम ने कहा कि अगर ड्रग इंस्पेक्टर प्राथमिकी दर्ज नहीं कराते हैं तो मैं स्वयं एफआइआर कराउंगा.

डीडीसी को गुप्त सूचना मिली थी कि निजी क्लीनिक में खून की खरीद-बिक्री का खेल चल रहा है. जिसके बाद छापेमारी कर क्लीनिक के अंदर बंद सात लोगों को मुक्त कराया गया है और उन्हें फिलहाल थाना भेज दिया गया है. उन लोगों के बांह में सिरिंज के कई निशान मिले हैं. उन लोगों ने स्वीकार भी किया है कि वे कई बार रुपये के एवज में खून दे चुके हैं. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है.






Suggested News