नवादा में वाहन चोरों ने उड़ा दी पुलिस की नींद, पलक झपकते ही गायब करते हैं बाइक

नवादा में वाहन चोरों ने उड़ा दी पुलिस की नींद, पलक झपकते ही गायब करते हैं बाइक

NAWADA : नवादा शहर में बाइक चोर गिरोह एक बार फिर सक्रिय हो गया है. चालू महीने की बात करें तो औसतन प्रतिदिन बाइक की चोरी कर ली जा रही है. कुछ मामले थाने तक पहुंच रहे हैं तो कुछ नहीं. दो पीड़ित नगर थाना पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई. कादिरगंज ओपी क्षेत्र के खुटानीचक निवासी नवल मिस्त्री ने बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि वे नगर के गढ़पर मोहल्ला में एक घर में काम करने पहुंचे थे. घर के बाहर अपनी बाइक खड़ी की थी. इसी दौरान चोरों ने बाइक गायब कर दी. नगर थाना क्षेत्र के गोनावां लोहानी बिगहा गांव निवासी सोनू कुमार की बाइक उनके घर के बाहर से ही चोरों ने उड़ा लिया. 

वहीँ जनवरी महीने में कई अन्य लोगों की बाइक चोरी हो चुकी है. रामनगर से शशिरंजन कुमार, न्यू एरिया से राहुल कुमार की बाइक, केएलएस कॉलेज के समीप से शक्तिनाथ की स्कॉर्पियो, एलआइसी के निकट से वेदप्रकाश, नवीन नगर से संजय प्रियदर्शनी, मेन रोड से विशाल आनंद की बाइक की चोरी हो चुकी है. इन सभी लोगों ने अपनी गाड़ियों की चोरी के संबंध में नगर थाना में अपनी शिकायत दर्ज कराई है. 

शहर में चोरी की बढ़ती घटनाओं से वाहन मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है. अपराधी इतने शातिर हैं कि दिनदहाड़े बाइक की चोरी कर ले रहे हैं. लोगों के घर के आगे से भी बाइक गायब कर दे रहे हैं. वाहन मालिक को थाने पहुंच कर प्राथमिकी दर्ज करानी पड़ रही है. लोगों का कहना है कि शहर में आपराधिक गतिविधियों में इजाफा हुआ है. लेकिन पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. जिससे अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. 

उधर चोरी की बाइक का इस्तेमाल शराब धंधे में खूब किया जा रहा है. ताकि शराब लाने-ले जाने के क्रम में पुलिस पर नजर पड़े तो बाइक छोड़ कर भागने में भी कोई गुरेज न हो. कई बार यह देखने को मिला है कि शराब और बाइक की जब्ती की गई, लेकिन धंधेबाज भागने में सफल रहा. इसके अलावा चोरी की बाइक की अन्य आपराधिक घटनाओं में भी इस्तेमाल किया जाता है. ताकि फंसने का कोई भय नहीं हो. नगर थाना प्रभारी ने कहा कि वाहन चोरों के बारे में पता लगाया जा रहा है. जल्द ही अपराधी पुलिस की पकड़ में होंगे. गिरोह का पर्दाफाश करने में पुलिस जुटी हुई है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News