बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा पुलिस ने 7 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, फाइनेंस कंपनियों के नाम पर लोगों से करते थे ठगी...

नवादा पुलिस ने 7 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, फाइनेंस कंपनियों के नाम पर लोगों से करते थे ठगी...

NAWADA: नवादा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जहां साइबर क्राइम करने वाले 7 अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस ने किया है। दरअसल, मामला का खुलासा रविवार को हेड क्वार्टर डीएसपी के द्वारा किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 11 मोबाइल जब्त किए हैं। 

डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि वारसलीगंज थाना क्षेत्र के मकनपुर गांव में नवादा पुलिस की विशेष छापामारी की गई। इस दौरान गोपाल कुमार, मनीष सिंह, मोहित कुमार, प्रिंस कुमार, रजनीश कुमार, राकेश कुमार और शिवपाल कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास से 11 मोबाइल एक सिम कार्ड, कस्टमर डाटा, 11 पाना का एक कॉपी भी बरामद की गई है। इन सभी अपराधियों के द्वारा विभिन्न राज्यों में लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी कराने का काम किया जाता था।

वहीं सूचना के आधार पर पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले इन अपराधियों को पकड़ा है। छापामारी के दौरान 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। कुछ लोग भागने में सफल हो गए हैं। जिसकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस के द्वारा विशेष छापामारी की जा रही है। बताया जा रहा कि, रिलायंस बजाज फाइनेंस व अन्य कई कंपनियों का नाम पर लोगों से ठगी करने का काम किया जाता था। नवादा पुलिस के द्वारा साइबर अपराध करने वाले अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

वारसलीगंज थाना प्रभारी आशीष कुमार मिश्रा नवादा के स्पेशल पुलिस टीम व हेड क्वार्टर डीएसपी कल्याण आनंद के द्वारा विशेष छापामारी की गई। छापामारी के दौरान साइबर क्राइम करने वाले अपराधी को पकड़ा गया है। आपको बता दें कि वारसलीगंज थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर साइबर क्राइम करने वाले लोग एक सरगना चला रहा है और सरगना के माध्यम से ही देश के अन्य राज्यों को लोगों को ठगी का काम किया जाता है। इस इलाके में प्रतिदिन किसी न किसी राज्य की पुलिस का आगमन होता है, और पुलिस साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों को पकड़ कर अपने साथ ले जाती है।

Suggested News