नवादा पुलिस ने साइबर क्राइम गैंग का किया खुलासा, 17 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 1.35 लाख नगदी सहित फोन व एटीएम जब्त

नवादा पुलिस ने साइबर क्राइम गैंग का किया खुलासा, 17 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 1.35 लाख नगदी सहित फोन व एटीएम जब्त

नवादा : जिले के वारिसलीगंज में बढ़ते साइबर क्राइम को समूल नष्ट करने के लिए नवादा पुलिस ने कमर कस लिया है। नवादा में साइबर क्राइम गैंग का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस की संयुक्त टीम ने 17 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन ठगों के पास से 14 मोबाइल फोन, पांच एटीएम कार्ड, एक चेकबुक, एक पासबुक तथा एक लाख 35 हजार 716 रुपये की नकदी बरामद की गयी है।

एसपी घूरत सायली सावलाराम ने बताया कि सूचना के आलोक में तीन टीम का गठन कर छापामारी कर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। चकवाय गांव स्थित बधार में छापेमारी की गई। इस दौरान बधार में बैठकर साइबर अपराध से जुड़े लोग देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों को मोबाइल फोन के माध्यम से राशि ठगते थे. पुलिस 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना लायी. इसके बाद में सघन पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने विभिन्न ठगी मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से ठगी में प्रयुक्त देश के विभिन्न प्रदेशों के लोगो का नाम एवं मोबाइल नम्बर लिखा ग्राहक लिस्ट, 14 मोबाइल, पांच एटीएम कार्ड, एक चेक बुक, एक पासबुक तथा 1 लाख 35 हज़ार 716 रुपये नकदी बरामद की गयी है। गिरफ्तार आरोपियों में चकवाय ग्रामीण प्रहलाद कुमार, सूचित कुमार, अनिल प्रसाद, बाल कर्ण उर्फ नवलेश प्रसाद, सविंद्र कुमार, आनंद कुमार, दीपक कुमार, नीरभू कुमार, कार्तिक कुमार, रौशन कुमार, सचिन कुमार, रामु कुमार प्रमोद कुमार, सुजीत कुमार, गौतम कुमार एवं रतन कुमार शामिल हैं। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.



Find Us on Facebook

Trending News