बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा की बेटी सौम्या सुरभि बनी पटना यूनिवर्सिटी में गोल्ड मेडलिस्ट, बधाईयों का लगा ताँता

नवादा की बेटी सौम्या सुरभि बनी पटना यूनिवर्सिटी में गोल्ड मेडलिस्ट, बधाईयों का लगा ताँता

NAWADA : जिले के प्रसिद्ध होम्यो चिकित्सा डॉक्टर सुधीर कुमार की पुत्री सौम्या सुरभि पटना यूनिवर्सिटी में स्नातक परीक्षा में टॉप कर गोल्ड मेडलिस्ट बनी। गोल्ड मेडलिस्ट बनने पर सौम्या सुरभि को बधाई देने वालों का तांता लग गया। सौम्या सुरभि की माता संगीता सिन्हा राजकीय इंटर विद्यालय नवादा में गृहविज्ञान की शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। 

पटना यूनिवर्सिटी के 107 वां स्थापना दिवस पर आयोजित दीक्षांत समारोह में सौम्या सुरभि को पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी, पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह नालन्दा ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति के. सी. सिन्हा की उपस्थिति में प्रमाण-पत्र के साथ गोल्ड मेडल भी दिया गया। इस मौके पर इसके मम्मी-पापा भी उपस्थित थे। 

सौम्या सुरभि पटना यूनिवर्सिटी के मनोविज्ञान विषय की छात्रा थी। डॉ सुधीर कुमार के आनंदपूरा रोड के अपना कॉलोनी स्थित आवास 'सुधीता' पहुंचकर कुशवाहा सेवा समिति के संरक्षक बसंत प्रसाद, उपाध्यक्ष यमुना प्रसाद, समाजसेवी राजेशवर प्रसाद राजेश, डा राजकिशोर प्रसाद, पूर्व मुखिया राजेन्द्र प्रसाद, सतेन्द्र प्रसाद उर्फ साहा जी, डा मनोज कुमार, सुधीर कुमार, रंजन कपूर, डा.विनीता प्रिया आदि ने माता- पिता को मिठाई खिलाकर पुत्री की कामयाबी के लिए बधाई देते हुए सौम्या सुरभि को जीवन में हमेशा प्रगति के पर अग्रसर रहने के लिए शुभकामनाएं दिया। साथ ही इस मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि सौम्या सुरभि ने न सिर्फ परिवार बल्कि जिले का मन भी बढ़ाया है। 

सौम्या सुरभि ने बताया की गोल्ड मेडल पाकर मैं काफी खुशी महसूस कर रही हूं। मुझे यकीन हो गया है कि अगर पूरी लगन के साथ परिश्रम किया जाय तो न सिर्फ बुलंदियों को छुआ जा सकता है। बल्कि इससे परिवार और समाज के सदस्यों को गौरवान्वित होने का मौका मिलता है। मैं अपनी सफलता का श्रेय माता- पिता को देना चाहती हूं। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News