नवादा से उखड़ने लगे नक्सलियों के पांव, संगठन का साथ छोड़ रहा कैडर

नवादा से उखड़ने लगे नक्सलियों के पांव, संगठन का साथ छोड़ रहा कैडर

नवादा : नवादा में लगातार हो रही पुलिसिया कार्रवाई के बाद नक्सलियों के पांव अब उखड़ने लगे हैं. यूं तो सुरक्षाबलों से लगातार मिल रही शिकस्त के बाद नक्सली संगठन में खलबली तो मची ही थी, अब मृत नक्सली की पहचान जगजाहिर होने के बाद जमीन खिसकने लगी है.

सूत्र बताते हैं कि मुठभेड़ में एक साथी को खोने के बाद दो कैडरों ने संगठन का साथ छोड़ दिया है. इसे जनाधार घटने का संकेत माना जा रहा है. मुठभेड़ में साथी की मौत मामले में संगठन के शीर्षस्थ नेताओं ने अपने अन्य साथियों को बरगलाने की कोशिश किया, ताकि संगठन को नुकसान न पहुंचे। लेकिन पहचान जाहिर होते और संगठन के नेताओं का झूठ सामने आते ही हड़कंप मच गया है. पुलिस से मिल रही चुनौती के बाद संगठन को एकजुट और संगठित रखना हार्डकोर नक्सली नेताओं के लिए परेशानी भरा सबब साबित हो रहा है. एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि नक्सली संगठन के दो कैडरों के छोड़कर वापस भागने की सूचना मिली है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से जिले में नक्सलियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है। दो सालों में पांच नक्सली मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं. जबकि एक दर्जन पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं. सुरक्षाबलों से लगातार मिल रहे झटके के बाद नक्सली संगठन के हौसले पस्त होने लगे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News