बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में शिक्षक का बेटा बना सेना में लेफ्टीनेंट, कहा कड़ी मेहनत से हर लक्ष्य को किया जा सकता है हासिल

नवादा में शिक्षक का बेटा बना सेना में लेफ्टीनेंट, कहा कड़ी मेहनत से हर लक्ष्य को किया जा सकता है हासिल

NAWADA: नवादा के बारत ग्राम निवासी स्व. बाबूलाल पाण्डेय के पौत्र और पूर्व प्रभारी प्राचार्य कन्हाई इण्टर विद्यालय नवादा के पुत्र रवीन्द्र कुमार पाण्डेय का बेटा डा.रजनीश कश्यप सेना में लेफ्टीनेंट बन गए हैं। रजनीश कश्यप ने आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षण लिया और यहीं पर सेना में लेफ्टीनेंट बने। आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में पासिंग आउट प्रेड के बाद रजनीश को सेना के अधिकारियों ने बैच लगाकर लेफ्टीनेंट बनाया गया।

बता दें कि, इस अवसर पर रजनीश के माता पिता और सभी भाई भी मौजूद थे। मिली जानकारी के मुताबिक रजनीश कश्यप ने आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे से एम. वी.वी.एस० का प्रशिक्षण प्राप्त किया और यहीं पर वे सेना का लेफ्टिनेंट बने। जिला मुख्यालय स्थित कन्हाई इण्टर विद्यालय से 12वीं की शिक्षा हासिल करने के बाद रजनीश का चयन नीट के लिए हो गया था। पहली हीं परीक्षा में ही उसने सफलता प्राप्त कर ली थी। 

वहीं सेना के अधिकारियों ने जब रजनीश को लेफ्टीनेंट बैच लगाया तो उनके माता-पिता और भाईयों में खुशी की लहर दौड़ गयी। सभी ने रजनीश को शाबाशी दी। डॉ. रजनीश ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं सभी बड़े भाई बहन को दिया है। 

डॉ. रजनीश ने कहा कि उनकी इच्छा थी कि सेना में अधिकारी बन कर देश की सेवा करें। यह इच्छा पूरी हो गयी। रजनीश ने कहा कि धैर्य और लगन के साथ कड़ी मेहनत करके हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। डॉ.रजनीश के भाई सन्नी कश्यप भी आ.आई.टी हैदराबाद से एम.टेक की पढ़ाई पूरी कर रहे हैं।

Suggested News