पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रः नवल किशोर यादव 3 अक्टूबर को दाखिल करेंगे नामांकन...

पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रः नवल किशोर यादव 3 अक्टूबर को दाखिल करेंगे नामांकन...

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ विधान परिषद चुनाव का भी बिगुल बज गया है. बिहार विप की 4 शिक्षक और 4 स्नातक सीटों के लिए आज से नामांकन का काम शुरू हो गया है। 5 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे जबकि, 6 अक्टूबर को नामांकन पत्र की जांच की जाएगी.  8 अक्टूबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे. परिषद की 8 सीटों पर 22 अक्तूबर को वोटिंग होगी. वोटिंग की गिनती विधान सभा चुनाव के नतीजों के आने के दो दिन बाद यानि 12 नवंबर को होगी.

3 अक्टूबर को  नामांकन दाखिल करेंगे नवल किशोर यादव

 विप की पटना स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर सबकी नजर रहती है। पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से प्रो. नवल किशोर यादव चार बार से चुनाव जीतते आ रहे हैं । पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नवल किशोर यादव एक बार फिर से 3 अक्टूबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।वे निर्वाचन पदाधिकारी सह पटना आयुक्त के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

पांचवी बार चुनावी मैदान में 

नव किशोर याजव पहले निर्दलीय फिर राजद और अब बीजेपी कोटे से जीतने रहे हैं. वे 24 वर्षों से लगातार चुनाव जीत रहे हैं. इस बार  प्रो. नवल किशोर यादव 5 वीं बार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.इनके विरोध में पहलवान कौन होगा इसका अब तक पता ही नहीं चला है।

हर बार अपना ही रिकार्ड तोड़ते हैं नवल किशोर यादव

जानकार बताते हैं कि वे हर बार अपना ही रिकॉर्ड तोड़ कर नया रिकॉर्ड बनाते हैं. 30 वर्ष की उम्र में पहली बार पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी बने प्रो. नवल किशोर यादव ने लगातार चार बार यूं ही जीत नही दर्ज की.....। राजनीतिक जानकार बताते हैं कि शिक्षक कोटे से वैसे तो कई विधान पार्षद चुनाव जीतते हैं लेकिन सदन में सबसे अधिक आवाज इनके द्वारा ही बुलंद किया जाता रहा है।नियोजित, वित्तरहित शिक्षकों, संस्कृत या मदरसा शिक्षकों के हक और वेतन की लड़ाई पुरजोर तरीके से सड़क से लेकर सदन तक लड़ी और सरकार को झुकने पर मजबूर किया. लिहाजा सरकार ने नियोजित शिक्षकों की कई मांग को माना ।

सामने कौन पहलवान होगा यह साफ नहीं

इस बार वे पांचवी बार चुनावी अखाड़े में उतरे हैं,सामने कौन प्रत्याशी होगा यह अब तक साफ नहीं है। प्रो. यादव के पहले लगातार पीएन शर्मा प्रतिनिधित्व करते थे.उसके बाद नवल किशोर यादव लगातार पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.वे बताते हैं कि शिक्षकों के लिए उन्होंने हर संभव काम किये हैं।इसके लिए सड़क से लेकर सदन तक आवाज बुलंद किया है।उसी का प्रतिफल है कि पूरे बिहार के शिक्षक हमें काफी स्नेह देते हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News