महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में नक्सलियों की कायराना हरकत, गया में जमकर मचाया उत्पात

महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में नक्सलियों की कायराना हरकत, गया में जमकर मचाया उत्पात

GAYA : महाराष्ट्र के बाद बिहार में नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया है। गया जिले केबाराचट्टी थाना क्षेत्र स्थित भोक्ताडीह और जयगीर के बीच में सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के बेश कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
 
 घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बीती देर रात करीब 30 की संख्या में आए नक्सली ने कंपनी के वेस कैंप पर जमकर तांडव किया। नक्सलियों ने तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली जिंदाबाद, लाल सलाम जिंदाबाद का नारा लगाते हुए निकल गए।

घटना के बाद से स्थानीय लोगों में भय व्याप्त हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि लेवी की मांग को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

गौरतलब है कि बाराचट्टी थाना क्षेत्र का यह इलाका पूरी तरह से नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और इससे पहले भी कई नक्सली वारदात इस इलाके में हो चुकी है।
 
 जब भी कोई सड़क निर्माण या अन्य विकास का काम होता है तो नक्सली संगठन लेवी की डिमांड करते हैं। डिमांड पूरा नहीं होने पर इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देते हैं। इस घटना से प्रशासन का नक्सलियों के सफाया होने के  दावे पर सवाल उठ रहा है।

बता दें कि कल बुधवार को नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली IED ब्लास्ट करपुलिस की गाड़ी उड़ा दी थी। इस नक्सली हमले में 16 जवान शहीद हो गए थे। माओवादियों ने पुलिस की गाड़ी को उस वक्त निशाना बयाना जब पुलिस की टीम उस जगह जा रही थी, जहां सुबह में ही नक्सलियों ने करीब 25 से 30 गाड़ियों को आग के हवाले किया था। 

Find Us on Facebook

Trending News