नक्सलियों ने की उपमुखिया की हत्या, एके-47 और इंसास से की गई फायरिंग

नक्सलियों ने की उपमुखिया की हत्या, एके-47 और इंसास से की गई फायरिंग

रांची. नक्सलियों ने अपना खौफ कायम करने के लिए मंगलवार देर रात झारखंड में बड़ी वारदात को अंजाम दिया. गिरिडीह के डुमरी थाना क्षेत्र के तेलिया बहियार में नक्सलियों ने पूर्व उपमुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी है. मंगलवार देर रात करीब साढ़े दस बजे नक्सलियों ने पूर्व उप मुखिया पर घर के ठीक पास  हमला किया. नक्सली पांच की संख्या में पैदल आये थे. इसमें से दो लोगों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि नक्सली ने एके 47 और इंसास रायफल से गोलियां मारी है.

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही बुधवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी. घटना के बाद से गांव में दहशत फ़ैल गया. वहीं इस घटना ने एक बार फिर नक्सलियों के बढ़ते आतंक की ओर इशारा किया है. खासकर एके 47 से गोली चलाने की घटना ने सुरक्षाबलों की चिंता बढ़ा दी है. 

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उप मुखिया की हत्या किन कारणों से की गई. इस इलाके में नक्सलियों की ओर से इस प्रकार की घटना को अंजाम देने का यह बड़ा वाकया लम्बे समय बाद हुआ है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हाल के महीनों में झारखंड और बिहार में नक्सलियों के खिलाफ कई बड़े ओपरेशन को सुरक्षाबलों ने अंजाम दिया है. इसमें कई इनामी नक्सली मारे गए हैं. इसी का बदला लेने और अपना खौफ कायम रखने के मकसद से नक्सलियों ने उप मुखिया की हत्या की है. 


Find Us on Facebook

Trending News