नये पाकिस्तान में एक अंडा 30 रु अदरक हजार रु किलो, चीनी 100 के पार

नये पाकिस्तान में एक अंडा 30 रु अदरक हजार रु किलो, चीनी 100 के पार

पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर  है आप को बता दें पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान नया पाकिस्तान बनाने का नारा देकर सत्ता में आए थे. उनके सत्ता में आने के बाद से ही इस देश की अर्थव्यवस्था इतनी चरमरा चुकी है कि अब वहां एक अंडा 30 रुपये का मिलने लगा है. 

इतना ही नहीं 1000 रुपये किलो अदरक और 60 रुपये किलो गेहूं पाकिस्तान के डूबती अर्थव्यवस्था के प्रतीक बन गए हैं और महंगाई हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है. वहां हालात इतने बुरे हो चुके हैं कि अगर आप थोक में दर्जन के भाव से अंडे खरीदते हैं तो आपको 240 रुपये देने होंगे और अगर आप सिर्फ एक अंडा खरीदेंगे तो 30 रुपये देने होंगे.

पाकिस्तान के ज्यादातर राज्यों में चिकन 300 रुपये किलो बिक रहा है. रोजमर्रा की जरूरतों के हर सामान की कीमत पाकिस्तान में आसमान छू रही है. 

पाकिस्तान में अदरक 1000 रुपये किलो तो चीनी 104 रुपये प्रति किलो बिक रही है.घरेलू गैस संकट से जूझ रहे इमरान खान के नए पाकिस्तान में लोगों को दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं हो रहा है. अब देखना ये है की इमरान खान डूबते पाकिस्तान को बचा सकते है या नहीं जो भी हो पर पड़ोसी देश पाकिस्तान की हालत बहुत ख़राब है. 

Find Us on Facebook

Trending News