NCB ने दाखिल की 12 हजार पन्ने की चार्जशीट, रिया मुख्य आरोपी

NCB ने दाखिल की 12 हजार पन्ने की चार्जशीट, रिया मुख्य आरोपी

डेस्क... नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), जो बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Sing Rajput) की मौत में ड्रग से जुड़े एंग्ल की जांच कर रहा था, ने एक विशेष NDPS अदालत के सामने शुक्रवार को एक लंबी चार्जशीट दाखिल की है। न्यूजे एजेंसी ANI के मुताबिक, चार्जशीट (Charge Sheet) में 33 आरोपियों के नाम हैं और इसमें 200 गवाहों के बयान भी शामिल हैं। न्यूजे एजेंसी ने बता कि चार्ज शीट की हार्ड कॉपी में 12,000 से ज्यादा पेज हैं और डिजिटल फॉर्मेट लगभग 50,000 पन्नों का है।

इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उसका भाई शोविक चक्रवर्ती और 33 दूसरे लोगों कोगिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में बॉलीवुड से जुड़े लोग, सुशांत की घरेलू मदद, कथित ड्रग पेडलर और सप्लायर शामिल थे। मामले के 5 आरोपी फरार हैं। एनसीबी ने पिछले साल अगस्त में राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स से जुड़े दो मामले दर्ज किए थे। एनसीबी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को पिछले साल सितंबर में कई दूसरे लोगों के अलावा केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। वे फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

इस साल 2 फरवरी को, NCB ने ऋषिकेश पवार को बुलाया था, जिसका नाम पहली बार सितंबर 2020 में जांच के दौरान ड्रग रैकेट में काम करने के लिए सामने आया था। एजेंसी ने पवार के घर पर छापा मारा और कुछ गैजेट्स भी जब्त किए। उससे ड्रग्स नेक्सस में उसकी भूमिका के बारे में भी सवाल किए गए थे। बता दें कि 14 जून, 2020 को सुशांत राजपूत को बांद्रा में एक पॉश बिल्डिंग में अपने डुप्लेक्स फ्लैट में लटका हुआ पाया गया, जिससे बॉलीवुड और राजनीतिक हलकों में बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ। NCB ने इस मामले के सिलसिले में सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण, रकुल प्रीत सिंह, करिश्मा प्रकाश सहित कई हस्तियों से पूछताछ की। NCB के अलावा, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और ED भी मौत के इस मामले और वित्तीय एंगल की जांच कर रहे हैं।



Find Us on Facebook

Trending News