बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM के जमुई से जाते ही एनडीए को लगा बड़ा झटका ! पूर्व विधायक थामेंगे राजद का लालटेन, सियासी पारा हाई

PM के जमुई से जाते ही एनडीए को लगा बड़ा झटका ! पूर्व विधायक थामेंगे राजद का लालटेन, सियासी पारा हाई

JAMUI: जमुई में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक तापमान अपने चरम पर है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर जमुई के फिजाओं में तैर रही है। जमुई के पूर्व बीजेपी नेता सह पूर्व विधायक अजय प्रताप के राजद में शामिल होने के संकेत मिल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो तेजस्वी कल यानी शनिवार को जमुई में चुनावी सभा करने जा रहे है और इसी कार्यक्रम में अजय प्रताप को आरजेडी में शामिल करने की प्रक्रिया पूरी की जायेगी।

बता दें कि, अजय प्रताप जमुई के दिवगंत पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के बड़े पुत्र हैं। अजय प्रताप साल 2010 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू के टिकट से जमुई से चुनाव लड़े थे और जीत भी दर्ज की थी। वहीं साल 2015 में बीजेपी के टिकट से जमुई विधानसभा का चुनाव लड़े लेकिन इस बार अजय प्रताप को हार का सामना करना पड़ा। फिर साल 2020 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट कटने के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का टिकट लेकर फिर से मैदान में कूद पड़े लेकिन फिर दुबारा हार का सामना करना पड़ा। 

ऐसे में अपनी राजनीतिक विरासत को बचाने को लेकर हो सकता है पूर्व विधायक आरजेडी में शामिल हो सकते हैं। अजय प्रताप का जमुई विधानसभा में अच्छा दबदबा है और ऐसे में अगर पूर्व विधायक आरजेडी में शामिल हो गए तो जमुई में राजनीतिक हलचल तेज हो जायेगी। जिसको लेकर एलजेपीआर के लोकसभा प्रत्याशी अरुण भारती को इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। 

कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है की जमुई में राजनीतिक उठापटक जोरो पर है और दोनों लोकसभा प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। खैर फैसला जनता के हाथो में है और आगामी 19 अप्रैल को मतदान कर इसका भी फैसला जनता कर देगी। मालूम हो कि 19 अप्रैल को लोकसभा के पहले चरण में जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद में मतदान होगा। बीते दिन पीएम मोदी ने जमुई से चुनावी शंखनाद फूंका है। वहीं पीएम के जाते ही एनडीए को यह बड़ा झटका लग सकता है।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट  

Suggested News