बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्वेश्वरैया भवन में आग को नियंत्रित करने के लिए बुलाई गई एनडीआरएफ टीम, दो बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

विश्वेश्वरैया भवन में आग को नियंत्रित करने के लिए बुलाई गई एनडीआरएफ टीम, दो बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

पटना. विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग को बुझाने और राहत एवं बचाव कार्य को तेजी से चलाने के लिए एनडीआरएफ की टीम की मदद ली जा रही है. बुधवार सुबह लगी आग को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत की जा रही है. पटना के जिलाधिकारी डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि भवन में रेनोवेशन का काम चल रहा था. उन्होंने खा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है. आग का फैलाव ज्‍यादा होने पर एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुला लिया गया  है. इसके अलावा पटना एयरपोर्ट से फायर इंजन भी मंगवाया लिया गया है. आग का सबसे ज्यादा असर तीसरी से पांचवीं मंजि‍ल में हुआ है.  

उन्होंने कहा कि हमारी पूरी तैयारी आग बुझाने पर है. आग किन कारणों से लगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि फ़िलहाल शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है. विश्वेश्वरैया भवन में सुबह 7:30 के आसपास पांचवीं मंजिल पर आग शुरू हुई थी. जैसे ही सूचना मिली फायर ब्रिगेड को भेजा गया. आग पर काबू नहीं हो पा रहा था, एयरपोर्ट से भी फायर इंजन मंगवाया है. NDRF की टीम को भी बुलाया है. 

उन्होंने कहा कि सातवीं मंजिल पर 2 बच्चे फंसे हुए थे जिन्हें निकाल लिया गया है. आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. प्रयास है कि आग को जल्द से जल्द काबू कर लें. प्रथम दृष्टया बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है, ये जांच का विषय है.




Suggested News