नीलकंठ IVF ग्रुप ऑफ अस्पताल की पटना शाखा का शुभारंभ...

नीलकंठ IVF ग्रुप ऑफ अस्पताल की पटना शाखा का शुभारंभ...

Patna: हिंदुस्तान के सबसे पुराने आईवीएफ अस्पतालों में से एक है नीलकंठ आई वीएफ ग्रुप औफ अस्पताल ने अपनी पटना शाखा का शुभारंभ कर दिया है।नीलकंठ आई वी एफ अत्याधुनिक तकनीकों और कुशल चिकिसकों की सहायता से  निसंतान दंपतियों को संतान सुख देने का निरन्तर सद्प्रयास जारी रखे हुए है।नीलकंठ आई वी एफ सेंटरों में एडवांस तकनीक, अत्याधुनिक उपकरणों नई उच्च कोटि की दवाइयों के इस्तेमाल किया जाता है। इसका परिणाम है कि हम राष्ट्रीय स्तर पर निःसंतान दाम्पतिओं को सन्तान सुख देने के मामले में बेहतर परिणाम दे रहे हैं। बेहतर परिणाम की वजह से ही नीलकंठ आई वी एफ सेंटर को निःसंतान दाम्पतिओं के लिये वरदान कहा जाता है।उपरोक्त बातें नीलकंठ आइ वी एफ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ विंदु गर्ग ने पटना शाखा के शुभारंभ के अवसर पर कहीं।

प्रख्यात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ गर्ग ने बताया कि हमारा उद्देश्य बिहार प्रांत के निसंतान दंपतियों को संतान सुख का अनुभव कराना है। नीलकंठ अस्पताल की नई शाखा खोलने का मकसद आर्थिक उपार्जन नहीं नहीं बल्कि निसंतान दंपतियों के आंचल में फूल खिलाकर उनके आंगन को किलकारियों से भरना है। खासकर मध्यम वर्गीय व निम्न वर्गीय परिवार की निसंतान दंपतियों को उनकी आर्थिक क्षमता के अनुसार संतान सुख देना हमारा मुख्य उद्देश्य है। इसी के तहत नीलकंठ ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल के द्वारा बिहार के सभी जिलों के सुदूर इलाकों में कैंपों का आयोजन किया जा रहा है आगे भी किया जाता रहेगा ।

कैंप आयोजन के पीछे हमारा उद्देश्य निसंतान दंपतियों की सहानुभूतिपूर्वक काउंसलिंग करना है ताकि वह समझ सके कि संतान सुख प्राप्त करना सिर्फ अमीरों के बस की बात नहीं बल्कि आर्थिक रूप से कमजोर निसंतान दंपति भी अपने आंचल में फूल खिल सकते हैं ।प्रत्येक आईवीएफ सेंटर को यह सद्प्रयास करना चाहिए ताकि निःसंतान दाम्पतिओं को उनके आर्थिक दायरे में  निसंतान होने के दर्द को खत्म किया जा सके। नीलकंठ आईवीएफ अस्पताल का यही प्रयास होगा की अत्याधुनिक तकनीक और कुशल चिकित्सकों के संरक्षण में निसंतान दंपतियों के आंचल में हर कीमत पर एक फूल खिला कर उनके आंगन को किलकारियों से गुंजायमान किया जाए। 

इस अवसर पर मौजूद एम्स के निदेशक  डॉ पी के सिंह ने  नीलकंठ आईवीएफ  की पटना शाखा  के शुभारंभ  पर  पर  नीलकंठ के उद्देश्यों के लिए  प्रशंसा करते हुए कहा  यह बहुत बड़ी बात है  की  कोई अस्पताल  प्रत्येक वर्ग के  दंपतियों को संतान सुख  देने का भरोसा दिलाता है।इस मौके पर उपस्थित  बिहार के प्रख्यात सर्जन डॉक्टर सहजानंद  शर्मा ने बताया  की जैसे-जैसे  समाज आधुनिकता  की तरफ बढ़ रहा है  उसे भौतिकवाद का दंश  निगलते जा रहा है  ।उसका परिणाम है कि  निसंतान दंपतियों की संख्या भी बड़ी तेजी से बढ़ रही है  इस स्थिति में  नीलकंठ के द्वारा  पटना में अपनी शाखा का खोलना  एक बेहतर प्रयास है  ।

इस अवसर पर उपस्थित  बिहार के प्रसिद्ध  स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शांति इस बी सिंह  ने  नीलकंठ के  पटना शाखा  खुलने पर  हर्ष जाहिर करते हुए कहा  की  नीलकंठ  आईवीएफ ग्रुप ऑफ़ अस्पताल  एक बेहतर तकनीक  और कुशल चिकित्सकों के  संरक्षण में  काम करता है । जाहिर सी बात है  की इससे बेहतर परिणाम मिलेगा ।खासकर  प्रत्येक आर्थिक वर्ग के लोगों आर्थिक वर्ग के निसंतान दंपति  के लिए  नीलकंठ के  द्वारा किया जा रहा प्रयास  एक वरदान के समान है । इस मौके पर  उपस्थित  नीलकंठ ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल के चेयरमैन व दिल्ली के प्रख्यात चिकित्सक डॉ हिमांशु गर्ग ने बताया  की नीलकंठ आई वी एफ सेंटर संवेदनापूर्वक निःसंतान दाम्पतिओं की सेवा करता है।सर्वप्रथम संवेदना के तहत  निसंतान दंपतियों  की सेवा  हमारा सर्वोपरि धर्म है । डॉ हिमांशु गर्ग ने बताया की नीलकंठ आईवीएफ ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल के निदेशक डॉ बिंदु गर्ग का अनुभव नीलकंठ आईवीएफ के लिए सोने पर सुहागा की तरह काम करता है । डॉक्टर बिंदु गर्ग 30 साल से ज्यादा वक्त से इस क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रही हैं । उनके इलाज से देश-विदेश में 15,000 से ज्यादा दंपतियों की सूनी गोद भरी गई है । 

इस अवसर पर नीलकंठ ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ हिमांशु गर्ग ने बताया कि नीलकंठ आईवीएफ के द्वारा अब तक देश भर में 20 केंद्र खोले जा चुके हैं । आने वाले वर्षों में  देश के सुदूर इलाकों में काफी संख्या में  सेंटर खोले जाएंगे ।  इस अवसर पर डॉक्टर हिमांशु गर्ग चेयरमैन नीलकंठ ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल ने सभी मेहमानों  चिकित्सक खुशबू सिंह इंचार्ज मुकेश शुक्ला तथा अन्य सहयोगियों का धन्यवाद दिया।

Find Us on Facebook

Trending News