नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल : विश्व चैंपियन को पीछे छोड़ते हुए सीधा गोल्ड पर मारा थ्रो, देखते रह गए सब

नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल : विश्व चैंपियन को पीछे छोड़ते हुए सीधा गोल्ड पर मारा थ्रो, देखते रह गए सब

DESK : टोक्यो ओलंपिक में भारत को इकलौता गोल्ड मेडल दिला चुके गोल्डन ब्वाय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर से सीधा गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है। उन्होंने फिनलैंड केकुओर्ताने खेलों (Kuortane Games in Finland) में 86.69 मीटर के बेस्ट थ्रो के स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है। नीरज चोपड़ा के लिए यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने त्रिनिदाद एंड टोबैगो के केशोर्न वालकॉट और विश्व चैंपियन ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। चोपड़ा ने हाल ही में 89 मीटर से ज्यादा का थ्रो कर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है।

टोक्यो ओलंपिक के बाद 24 साल केनीरज का यह दूसरा टूर्नामेंट है। यहां नीरज ने 86.69 मीटर थ्रो के साथ मजबूत शुरुआत की, जो उनके प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए काफी था। उनका दूसरा और तीसरा प्रयास फाउल रहा क्योंकि उन्होंने तीन ही प्रयास किए। हालांकि इसके बावजूद भारतीय भाला फेंक एथलीट ने अपने पहले ही प्रयास में स्वर्ण पदक जीत लिया। 2012 ओलंपिक चैंपियन वालकॉट ने 86.64 मीटर के साथ रजत और पीटर्स ने 84.75 मीटर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इस जीत के साथ उन्होंने साबित कर दिया कि टोक्यो ओलंपिक के बाद भी वह रुकनेवाले नहीं है।

बता दें टोक्यो ओलंपिक में एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता था और अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी तोड़ा था।टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज अब 30 जून को डायमंड लीग के स्टॉकहॉम लीग में हिस्सा लेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News