बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट पेपर लीक कांड, आपस में जुड़े बिहार के कई पेपर लीक के तार, नालंदा के बाद अब मुंगेर से जुड़ा कनेक्शन, आरोपी अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना

नीट पेपर लीक कांड, आपस में जुड़े बिहार के कई पेपर लीक के तार, नालंदा के बाद अब मुंगेर से जुड़ा कनेक्शन, आरोपी अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना

मुंगेर -नीट पेपर लीक विवाद में बिहार में भी पुलिस की जांच जारी है. पेपर लीक मामले में गिरफ्तार परीक्षार्थी व सॉल्वर गैंग के सदस्यों से इओयू ने पूछताछ की है.  नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार अमित आनंद के पास से बरामदा आधार कार्ड के आधार पर पटना पुलिस मुंगेर के बासुदेवपुर थाना अन्तर्गत 2 नंबर गुमटी स्थित अमित के नाना घर पहुच कर उसके मामा करुण देव से आवश्यक पूछताछ की। 

बताया जाता है कि अमित आनंद खगड़िया जिला के सोनबरसा का निवासी है । जब वह 5 वर्ष का था तब उसके पिता अचुदानंद सिंह की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी। पिता की मौत के बाद अमित आनंद और उसका छोटा भाई अमन कुमार मुंगेर के 2 नंबर गुमटी स्थित अपने नाना के घर रह कर पढ़ाई लिखाई करता था। मुंगेर के डीएवी स्कूल से दोनों भाई ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की। इसके बाद वर्ष 2012 में दोनों भाई अपने पैतृक घर खगड़िया चले गए थे। 

हालांकि बासुदेवपुर थाना अध्यक्ष अजय कुमार और मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने पटना पुलिस द्वारा मुंगेर में पूछताछ करने की जानकारी से अभिज्ञता जताई।

इओयू की टीम ने शुकवार को नालंदा के एकंगरसराय प्रखंड में छापेमारी कर राकेश कुमार नामक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. वह सॉल्वर गैंग का सदस्य बताया जा रहा है. इधर, इओयू पेपर लीक के मास्टरमाइंड की तलाश मे जुट गयी है।  टीम का मानना है कि पिछले दिनों हुए सिपाही भर्ती परीक्षा, शिक्षक भर्ती परीक्षा और नीट पेपर लीक के तार आपस में जुड़े हैं. इन सभी पेपर लीक में नालंदा के संजीव मुखिया का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है।

इओयू ने नालंदा के नगरनौसा स्थित राकेश कुमार के घर को भी खंगाला. गिरफ्तारी से बचने के लिए संजीव ने अग्रिम जमानत याचिका भी दाखिल की है, जिसपर 25 जून को सुनवाई होनी है. संजीव का बेटा डॉ शिव तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्न-पत्र लीक कांड का मास्टरमाइंड था।

रिपोर्ट-मो. इम्तियाज खान

Suggested News