बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली सरकार के लिए गले की फांस बनी नई शराब नीति, अब आप सुप्रीमो को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया, गिरफ्तार हो सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली सरकार के लिए गले की फांस बनी नई शराब नीति, अब आप सुप्रीमो को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया, गिरफ्तार हो सकते हैं केजरीवाल

NEW DELHI : दिल्ली की शराब नीति गले की फांस बनी हुई है। एक एक कर आप के कई  बड़े चेहरे जेल पहुंच चुके हैं। अब पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है। शराब नीति मेंं हुए घोटाले से जुड़े मामले में अब ED ने सीएम अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है। प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले मुख्यमंत्री को CBI अप्रैल महीने में पूछताछ के लिए बुला चुकी है। बता दें कि पहले से ही इस बात की आशंका जाहिर की जा रही थी कि केजरीवाल से पूछताछ की जा सकती है।

यह पहली बार है जब केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा है। अप्रैल में इस मामले में सीबीआई ने केजरीवाल से पूछताछ की थी। ईडी ने इस मामले में दायर अपने आरोपपत्रों में कई बार अरविंद केजरीवाल के नाम का उल्लेख किया है। ईडी के अनुसार निरस्त की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति-2021-22 को तैयार करने और लागू करने के संबंध में आरोपी आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल के संपर्क में थे।  

यह समन ऐसे समय में आया है जब आज ही सर्वोच्च अदालत (SC) ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका देते हुए माना कि जांच एजेंसियों ने 338 करोड़ रुपये के लेन देन को अस्थायी रूप से साबित किया है।

आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है केंद्र

आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया कि आम आदमी पार्टी को खत्म करना ही केंद्र सरकार का मकसद है. केंद्र सरकार फर्जी केस बनाकर अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद करना चाहती है.

सीएम केजरीवाल को मिले इस समन पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार की ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया है साफ है कि बीजेपी किसी भी कीमत पर आप को कुचलना चाहती है। वे अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में गिरफ्तार करना और AAP को कुचलना चाहते हैं।

समन का भाजपा ने किया स्वागत, कहा - दिल्ली को मिलेगी मुक्ति

केजरीवाल को मिले समन पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि आज दिल्लीवासियों के जीवन में दशहरा दिवस है, जब सच्चाई की जीत हुई है और जल्द ही दिल्ली को अरविंद केजरीवाल के भ्रष्ट शासन से मुक्ति मिलेगी। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन का स्वागत किया है और कहा है कि यह सच्चाई की जीत का दिन है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज जब सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत खारिज कर दी तो इससे भाजपा के शराब घोटाले के आरोप सही साबित हो गए और केजरीवाल को ईडी का समन, केजरीवाल टीम के जेल जाने के साथ भ्रष्टाचार की गाथा को अंजाम तक ले जाने का अंतिम कदम है।

क्या थी नई शराब नीति? 

22 मार्च 2021 को मनीष सिसोदिया ने नई शराब नीति का ऐलान किया था. 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति यानी एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू कर दी गई. नई शराब नीति आने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई. और पूरी शराब की दुकानें निजी हाथों में चली गई. नई नीति लाने के पीछे सरकार का तर्क था कि इससे माफिया राज खत्म होगा और सरकार के रेवेन्यू में बढ़ोतरी होगी।

Suggested News