बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेट में बना नया विश्व रिकॉर्ड, सिर्फ 147 गेंदों में इस बल्लेबाज ने बना दिया तिहरा शतक

क्रिकेट में बना नया विश्व रिकॉर्ड, सिर्फ 147 गेंदों में इस बल्लेबाज ने बना दिया तिहरा शतक

DESK : हैदराबाद के क्रिकेटर तन्मय अग्रवाल ने शुक्रवार, 26 जनवरी को सबसे तेज तिहरा शतक जड़कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इतिहास रचा दिया। उन्होंने नेक्सजेन में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ हैदराबाद के लिए खेलते हुए रणजी ट्रॉफी 2024 मैच (ग्रुप प्लेट) के दौरान 147 गेंद पर तिहरा शतक जड़ा। यह घरेलू क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक है।

हैदराबाद के नेक्सजेन क्रिकेट ग्राउंड में रणजी ट्रॉफी का मैच मेजबान हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के बीच खेला जा रहा था। इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने इतिहास रच दिया। तन्मय अग्रवाल ने पहले तो 119 गेंदों में रणजी ट्रॉफी के इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया और जल्द ही इसे तिहरे शतक में तब्दील कर एक नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया। तन्मय अग्रवाल ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 147 गेंदों में तिहरा शतक पूरा कर विश्व रिकॉर्ड कायम किया। 

मार्को मौरिस का तोड़ा रिकार्ड

तनमय अग्रवाल से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड मार्को मौरिस के नाम दर्ज था। उन्होंने 191 गेंदों में ये कमाल किया था, लेकिन तनमय अग्रवाल ने महज 147 गेंदों में 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से तिहरा शतक पूरा किया। वे इस मैच में वनडे या टी20 नहीं, बल्कि टी10 क्रिकेट मैच की तरह खेले और आंध्र प्रदेश के गेंदबाजों पर बरसते नजर आए।

एक पारी में इशान किशन के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा

हैदराबाद में जन्मे क्रिकेटर ने भारत के प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास की एक पारी में सर्वाधिक 14 छक्के लगाने का ईशान किशन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। तन्मय ने अपनी पारी के दौरान कुल 21 छक्के जड़े। वहीं, तन्मय ने टीम के कप्तान राहुल सिंह से साथ पहले विकेट के लिए सिर्फ 40.2 ओवर में 449 रन जोड़े, जिसमें राहुल ने सिर्फ 105 गेंद पर 185 रन बनाए।

Suggested News