इम्पैक्ट कॉलेज के वार्षिक समारोह में खूब जमा रंग, कवि सम्मेलन, गीत संगीत के साथ मना नए साल का ‘आगमन-2022’

इम्पैक्ट कॉलेज के वार्षिक समारोह में खूब जमा रंग, कवि सम्मेलन, गीत संगीत के साथ मना नए साल का ‘आगमन-2022’

PATNA : आर्यभट्ट ज्ञान विवि से मान्यता प्राप्त इम्पैक्ट कॉलेज का वार्षिक समारोह आगमन – 2022 पटना के रविंद्र भवन में धूम-धाम से मनाया गया। इस दौरान समारोह में हिंदी कवि सम्मेलन के साथ-साथ रंगारंग सांस्कृति कार्यक्र, प्रेरणादायक व्याख्यान और रैप संगीत का आयोजन नव वर्ष-2022 के स्वागत करने के लिए किया गया था।

शुक्रवार सुबह से देर शाम तक आयोजित प्रारंभ में देश की नाम-गिरामी कवियों ने शिरकत की। इनमें साहित्य अकादमिक पुरस्कार विजेता नीलोत्पल मृणाल, संजीत कुमार मुकेश, अमन अक्षर, अंकिता सिंह, स्वाति खुशबू, अनिल चौबे, कुमार रजत और चंदन द्विदी ने शानदार प्रस्तुति से कार्यक्रम में समां बांध दिया। इस दौरान उन्होंने अपने देश-भक्ति, हास्य व्यंग्य और भारतीय संस्कृति की सत्यता को दर्शाते हुए अपनी रचनाओं से कार्यक्रम में आए लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। वहीं कार्यक्रम में शामिल वरिष्ठ आईएएस कंवल तनुज ने भी आत्मविश्वास व सकारात्मक सोच को लेकर प्रेरणादायक संबोधन दिया। 

गीत संगीत में भी खूब जमा रंग

कवि सम्मेलन के साथ इम्पैक्ट कॉलेज के वार्षिक समारोह में गीत संगीत के कार्यक्रम में खूब रंग जमाया गया। रैपर श्लोका की रैप म्यूजिक की मस्ती भरी प्रस्तुति पर दर्शक झूमते नजर आए। इस दौरान शास्त्रीय संगीत, नृत्य के अलावा छात्रों द्वारा भारतीय संस्कृति, महापुरुषों व सामाजिक जागरुकता से जुड़े विषयों पर आधारित नाटक भी प्रस्तुत किए गए।


चेयरमैन ने दिया सफलता का मंत्र

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल कॉलेज के संस्थापक व चेयरमैन बीडी सिंह ने छात्रों को करियर में सफलता पाने का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत, ईमानदारी, संयम और आत्मविश्वास से कठिन से कठिन लक्ष्य को भी हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य निखारने व सवांरने में अध्यापक के साथ अभिभावक की भूमिका अहम होती है। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन के लिए निदेशक मनीष कुमार की सराहना भी की। साथ ही इस बात की उम्मीद जतायी कि हर साल इंपैक्ट कॉलेज इसी तरह के रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन करता रहेगा।

वही कॉलेज के निदेशक मनीष कुमार ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों के आत्मविश्वास बढ़ाना व सर्वांगीण विकास करना है। उन्होंने उम्मीद जाहिर कि आनेवाला साल बीमारी और महामारी से मुक्त होगा। मनीष कुमार ने कहा कि विद्यार्थियों को उचित शिक्षा प्रदान करना और उनका उज्ज्वल भविष्य बनाना इंपैक्ट कॉलेज का एकमात्र लक्ष्य है। कार्यक्रम के आयोजन में शिक्षक ऋतू सिंह, डॉ. वंदना कुमारी और देवी दयाल सिन्हा का प्रमुख योगदान रहा।

Find Us on Facebook

Trending News