बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, एक साल पहले हुआ था प्रेम विवाह

पटना में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, एक साल पहले हुआ था प्रेम विवाह

PATNA: प्रेम विवाह और उसके बाद मौत की खबर अब पूरी तरह से आम हो चुकी है। ऐसा लगता है कि प्रेम विवाह में भी दहेज लोभी ससुराल वाले महिला की हत्या कर दें रहे है या कहें महिला प्रताड़ित होकर खुद मौत को गले लगा ले रही है। एक ऐसा ही मामला राजधानी पटना से सटे नौबतपुर थाना इलाके से सामने आई है। जहां नौबतपुर थानाक्षेत्र के नवही गांव की रहने वाली प्रमिला कुमारी ने अपने ही गांव के युवक दीपक पासवान से एक साल पूर्व कोर्ट से प्रेम विवाह की थी। अब उसकी संगदिध परिस्थिति मे मौत हो गई है।

मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि दहेज को लेकर लगातार उसके तंग किया जाता था और मारा जाता था। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के परिजन मृतक महिला के ससुराल पहुंचे। जहां सभी ससुराल वाले फरार थे। जिसके बाद मृतका के परिजनों ने स्थानीय थाने को सूचना दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतका के शव को कब्जे में लेकर थाना लाई। जहां सारी कानूनी प्रक्रिया करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया गया है। इधर महिला की मौत के बाद मृतका के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतका प्रमिला कुमारी का एक महीने की बच्ची भी है।

इधर घटना को लेकर मृतका के भाई सुधीर पासवान ने बताया कि गांव  के जगा पासवान का पुत्र दीपक पासवान से मेरी बहन प्रमिला कुमारी प्यार करती थी और 1 साल पूर्व कोर्ट से शादी भी की थी। शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले दहेज को लेकर आए दिन मारपीट करते थे और प्रताड़ित करते थे और फिलहाल इधर उसे एक बाइक की मांग की जा रही थी। जिसको लेकर उसकी पिटाई भी की गई और आज सुबह पता चला कि उसकी मौत हो गई। जिसके बाद पुलिस के साथ पहुंचा तो देखा कि मेरी बहन का शव घर में पड़ा हुआ है और घर में कोई भी नहीं है मेरी एक महीने की भगिनी भी है। दहेज को लेकर ही मेरी बहन का ससुराल ने यह हाल किया है।

वहीं इस संबंध में नौबतपुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने घटना को लेकर कहा कि नवही गांव की रहने वाली प्रमिला कुमारी नामक महिला ने गांव के ही दीपक पासवान से प्रेम विवाह की थी। उसकी मौत संगदिग्ध परिस्थिति में हुई है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा कि आखिरकार मौत कैसे हुई है। फिलहाल मृतक के परिजनों के तरफ से अभी तक  थाने में कोई लिखित शिकायत नही की गई है हालांकि घटना के बाद से आरोपी पति और अन्य लोग फरार है।

Suggested News