बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEWS4NATION की खबर का बड़ा असर, नप गये DSP हाशमी

NEWS4NATION  की खबर का बड़ा असर, नप गये DSP हाशमी

DSP के महापाप पर NEWS4NATION की सुपर एक्सक्लूसिव खबर का बड़ा असर। महापाप के आरोपी टाउन DSP एस ए हाशमी को निलंबित कर दिया गया है। प्रथम दृष्टया डीएसपी पर लगे आरोपों को सही पाया गया है। गृह विभाग की अधिसूचना के मुताबिक डीएसपी को कर्तव्य पालन के दौरान बरती गयी कर्तव्यहीनता, नैतिक अधमता, संदिग्ध आचरण एवं अनुशासनहीनता के आरोप में प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने के फलस्वरूप बिहार सरकारी सेवक नियमावली, 2005 के नियम के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसके बाद आज यानी शुक्रवार को निलंबन की अधिसूचना जारी कर दी गयी। आपको बता दें कि सबसे पहले NEWS4NATION ने ही डीएसपी के महापाप का खुलासा किया था। इसके बाद ही सरकार नींद से जागी और आज निलंबन की कार्रवाई हुई। डीएसपी के इस नापाक कारनामे को लेकर सरकार की फजीहत हो रही थी। राज्य व राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए संज्ञान लिया था और डीएसपी को तलब किया था। मीडिया के अलावा सोशल मीडिया पर भी ये खबर खूब वायरल हुई थी। न्यूज4नेशन ने पत्रकारिता के मानदंडों व उसूलों को ध्यान में रखते हुए पूरी खबर को निष्पक्षता से दिखाया था। सच को सामने रखा गया था। हालांकि डीएसपी ने अपने रसूख का इस्तेमाल कर खबर को न सिर्फ दबाने की कोशिश की थी बल्कि खरीदने से लेकर सारी हदें पार कर दी थीं। 

NEWS-OF-NEWS4NATION-IS-A-MAJOR-IMPACT-DSP-HASHMI-SUSPENDED3.jpg


इधर, पुलिस मुख्यालय भी मामले को लेकर गंभीर हो गया था। मुख्यालय ने महिला के साथ अश्लील ऑडियो मामले में डीएसपी एसए हाशमी पर कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की थी। वायरल ऑडियो मामले की जांच पटना के सेंट्रल रेंज डीआईजी को सौंपी गई थी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय ने बीते मंगलवार को सरकार से डीएसपी को निलंबित करने की अनुशंसा की थी। आपको बता दें कि  निलंबन की अवधि में डीएसपी हाशमी का मुख्यालय महानिदेशक, गृह रक्षा वाहिनी बिहार, पटना का कार्यालय रहेगा। साथ ही निलंबन की अवधि में हाशमी को सक्षम पदाधिकारी के आदेश के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ना होगा। निलंबन की अवधि में हाशमी को बिहार सेवा संहिता के नियम 96 के तहत जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। हाशमी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही अलग से चलेगी

NEWS-OF-NEWS4NATION-IS-A-MAJOR-IMPACT-DSP-HASHMI-SUSPENDED2.JPG

राजधानी के टाउन डीएसपी एस ए हाशमी के महापाप को सबसे पहले न्यूज4नेशन ने ही शनिवार को उजागर किया था। इस खबर के वायरल होने के बाद डीएसपी हाशमी खुद न्यूज4नेशन के दफ्तर पहुंच गये थे। खबर को रुकवाने के लिए उन्होंने कई हथकंडे अपनाये। पहले तो उन्होंने तोल-मोल करने की कोशिश की। जब बात नहीं बनी तो वे हमारे रिपोर्टर के सामने हाथ-पैर जोड़ने लगे। तकरीबन यह ड्रामा आधे घंटे तक NEWS4NATION के कार्यालय में चलता रहा। बात बनती नहीं देख DSP साहब कार्यालय से निकल लिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिएwww.news4nation.comपर क्लिक करें।

Suggested News