न्यूज़4नेशन की खबर पर मुहर: कुढ़नी से BJP कैंडिडेट केदार गुप्ता आज करेंगे नामांकन, नेता प्रतिपक्ष समारोह में होंगे शामिल

न्यूज़4नेशन की खबर पर मुहर: कुढ़नी से BJP कैंडिडेट केदार गुप्ता आज करेंगे नामांकन, नेता प्रतिपक्ष समारोह में होंगे शामिल

PATNA : मुजफ्फरपुर के  कुढ़नी विधानसभा सीट पर  भाजपा के उम्मीदवार के रूप में केदार गुप्ता को टिकट दिया है। उनके टिकट मिलने को लेकर न्यूज4नेशन ने एक दिन पहले ही खबर प्रकाशित की थी। अब पार्टी ने अधिकारिक रूप से उनके नाम पर मुहर लगा दी है। BJP केंद्रीय कार्यालय की तरफ से आधिकारिक एलान कर दिया गया है। BJP के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी व MLC संजय मयूख ने इसकी जानकारी दी है।

आज वह अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। उनके साथ नामांकन ने विस के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद होंगे। बता दें कि महागठबंधन की तरफ से जेडीयू के कैंडिडेट चुनावी मैदान में उतरे हैं। जेडीयू की तरफ से पूर्व विधायक मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, बीजेपी ने भी अपने कैंडिडेट का नाम तय कर लिया है। आज शाम तक बीजेपी नेतृत्व अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर देगा।  कुढ़नी में पांच दिसंबर को मतदान होना है।


2020 में करीबी मुकाबले में मिली थी हार

केदार गुप्ता 2015 में बीजेपी से विधायक रह चुके हैं. वहीं  2020 के चुनाव में महज 712 वोट से राजद कैंडिडेट अनिल सहनी के हाथों हारे थे। अब एक बार फिर से भाजपा ने उन पर भरोसा जताते हुए उप चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। आज वह अपना नामांकन करने वाले हैं। नामांकन में जाने से पहले उन्होंने मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा की और उनका आशीर्वाद लिया।

दोबारा हो रहा रहा है सामना

2015 विधानसभा चुनाव की बात कर लेते हैं. 2015 के चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का लालू प्रसाद की पार्टी राजद से गठबंधन था। कुढ़नी सीट जेडीयू के खाते में गई थी. राजद का सहयोग मिलने के बाद भी जेडीयू वो सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सकी थी। जैसे 2020 के चुनाव में जेडीयू का साथ मिलने के बाद बीजेपी कैंडिडेट जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे। 2015 में बीजेपी के कैंडिडेट केदार गुप्ता को 73227 मत मिले थे. वहीं जेडीयू के मनोज कुमार सिंह(कुशवाहा) को 61657 मत मिले थे। इस तरह से 11570 मतों से जेडीयू कैंडिडेट मनोज सिंह की हार हो गई थी.

Find Us on Facebook

Trending News