न्यूज4नेशन इंपैक्ट : एसपी ने शव को ठिकाने लगाने के दोषी पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

न्यूज4नेशन इंपैक्ट : एसपी ने शव को ठिकाने लगाने के दोषी पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

MOTIHARI : शव को ठिकाने लगाने के आरोपी पुलिसकर्मियों को बुधवार को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। न्यूज4नेशन पर खबर चलने के बाद एसपी ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि न्यूज4नेशन ने मानवता को शर्मसार कर देनेवाली यह खबर प्रमुखता से चलायी थी। पूर्वी चंपारण के आदापुर थानाध्यक्ष किशोरी चौधरी और उनकी पेट्रोलिंग टीम में शामिल रहे सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टतया जांच में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ साक्ष्य मिले थे, जिसके कारण यह कार्रवाई की गयी।    

बता दें कि पूर्वी चंपारण में पुलिस की लापरवाही से एक शव को जंगली जानवर नोंच-नोंचकर खा गये थे। शव के बाकी बचे हिस्से को आनन-फानन में पुलिस ने बिना कोई जांच-पड़ताल के दफना दिया था। इस मामले का खुलासा दफन करने वाले लोगों ने कर दिया। दरअसल जिले के आदापुर थाना क्षेत्र के मूर्तिपुर गांव के समीप एक पेड़ से युवक की लटकी हुई लाश और पास में ही एक युवती का शव बरामद हुआ था। 

इस बात की सूचना गांववालों ने पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने तत्काल कोई कार्रवाई नहीं की और काफी देर से मौके पर पहुंची। इधर, पुलिस के पहुंचने से पहले जंगली जानवरों ने लाश को नोंच-नोंचकर खाना शुरू कर दिया। लाश की हालत इतनी खराब हो गयी कि पुलिस ने आनन-फानन में शव को कहीं ले जाकर दफना दिया। 

इधर, गांव में हल्ला हो गया कि लाश स्वत: कहीं गायब हो गयी है लेकिन लाश को दफन करने वालों ने ही इसकी पोल खोल दी। उनलोगों ने गांववालों को बताया कि लाश को पुलिसवालों ने ठिकाने लगा दिया है। यह बात धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गयी और पुलिस के आलाधिकारियों तक भी पहुंची। इधर, न्यूज4नेशन ने भी इस खबर की सच्चाई से पाठकों व दर्शकों को रूबरू कराया। बाद में बीते मंगलवार को मोतिहारी के एसपी उपेंद्र शर्मा ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया और प्रथम दृष्टया जांच में दोषी पाये जाने पर बुधवार को आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।


Find Us on Facebook

Trending News