न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर, बिहार सरकार ने 19 मई के आदेश को किया रद्द,जानिए.....

न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर, बिहार सरकार ने 19 मई के आदेश को किया रद्द,जानिए.....

PATNA: नीतीश सरकार के दो विभागों के महत्वपूर्ण पत्र ने बिहार के लोगों को उलझा कर रख दिया था।दोनों विभागों ने मंगलवार को जो पत्र जारी किया था उसके बाद लोग कंफ्यूज हो गए थे कि आखिर सही क्या है? वित्त विभाग और शिक्षा विभाग की तरफ से जारी दो पत्रों से सरकार की लापरवाही की पोल खुल गई थी। न्यूज4नेशन ने मंगलवार को हीं इस खबर को प्रमुखता से उठाया।इसके बाद वित्त विभाग और शिक्षा विभाग ने आज एक बार फिर से फ्रेस आदेश जारी किया है।वित्त विभाग ने 19 मई को जारी अपने आदेश को आज रद्द कर दिया है .

न्यूज4नेशन की खबर का बड़ा असर

ये भी पढ़ें---नीतीश सरकार ने जारी किये दो बड़े आदेश,पत्र जारी होने के बाद कन्फ्यूज हो गए सरकारी कर्मी

वित्त विभाग के पत्र से टेंशन में थे सरकारी कर्मी

दरअसल वित्त विभाग ने मंगलवार को ईद पर्व को लेकर मई महीने के वेतन भुगतान को लेकर आदेश जारी किया था। आदेश में कहा गया कि सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को मई  2020 के वेतन का भुगतान ईद से पहले हो जाएगा। वित्त विभाग के अपर सचिव ने सभी प्रधान सचिव, कमिश्नर और डीएम को पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया था कि ईद उल फितर को ध्यान में रखते हुए मई महीने के वेतन को 20 मई से कोषागार में प्रस्तुत किया जाए।लेकिन उसी पत्र में नीचे लिखा गया कि वेतन भुगतान 20 जून 2020 से प्रारंभ होगा। सरकारी कर्मी टेंशन में आ गए कि एक तरफ सरकार कह रही कि इस बार 20 मई को वेतन मिल जाएगा।वही तरफ लिखा गया है कि अगले महीने की 20 तारीख को वेतन मिलेगा।

वित्त विभाग ने 19 मई के आदेश को किया रद्द

इसके बाद आज बुधवार को एक बार फिर से वित्त विभाग ने पत्र जारी किया है।वित्त विभाग के अपर सचिव ओम प्रकाश झा ने आज दुबारा आर्डर जारी किया है और 19 मई के आदेश को निरस्त कर दिया है .अपने पत्र में वित्त विभाग ने कहा है कि सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को मई माह का वेतन भुगतान 20 मई से हीं प्रारंभ होगा. वहीं शिक्षा विभाग ने भी स्पष्ट किया है कि पत्र जारी करने की तिथि को 18 मई की जगह 19 मई पढ़ा जाए।

देखिए वित्त विभाग का नया पत्र

Find Us on Facebook

Trending News