बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यूज4नेशन की खबर पर फिर लगी मुहर ! NDA में किसे कितनी सीटें मिली..जो बताया वही हुआ, JDU-BJP व अन्य सहयोगी दलों में सीट बंटवारे का हुआ ऐलान, जानें....

न्यूज4नेशन की खबर पर फिर लगी मुहर ! NDA में किसे कितनी सीटें मिली..जो बताया वही हुआ, JDU-BJP व अन्य सहयोगी दलों में सीट बंटवारे का हुआ ऐलान, जानें....

PATNA:  बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. न्यूज4नेशन ने सोमवार दोपहर ही सीटों के बंटवारे के फार्मूले के बारे में आप सबों को जानकारी दे दी थी. हमने बताया था कि जेडीयू को 16 सीटें मिली हैं. भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय में आयोजित एनडीए के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सोमवार शाम इसका ऐलान किया गया है. सीट बंटवारे में सबसे अधिक भाजपा को 17 सीटें मिली हैं. वहीं, जेडीयू को 16, लोजपा को 5, हम को 1 और उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को लोकसभा की एक सीट दी गई है. हालांकि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उपेन्द्र कुशवाहा मौजूद नहीं रहे. 

दिल्ली में एनडीए के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सभी सहयोगी दल के नेता मौजूद रहे. जेडीयू की तरफ से रास सांसद संजय झा, भाजपा की तरफ से सम्राट चौधरी, मंगल पांडेय के अलावे लोजपा रामविलास और हम के नेता मौजूद रहे. बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने प्रेस कांफ्रेंस में एनडीए के सीट बंटवारे का ऐलान किया.बिहार एनडीए बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की सभी पार्टियों पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और जीतकर लाएंगी. भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जनता दल यूनाइटेड 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, लोजपा रामविलास 5 सीट, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एक सीट पर और राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक सीट पर. इस तरह से सीटों का बंटवारा हुआ है.

भारतीय जनता पार्टी पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम. जनता दल यूनाइटेड ...वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर से चुनाव लड़ेगी. लोजपा रामविलास...वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर खगड़िया और जमुई. हम गया से चुनाव लड़ेगी. राष्ट्रीय लोक मोर्चा काराकाट लोस सीट पर चुनाव लड़ेगी. 

 जेडीयू के रास सांसद संजय झा ने कहा कि सारी एलायंस फिक्स हो गया है. हमारे  नेता नीतीश कुमार हैं. हमलोग 2019 में जो लड़ रहे थे, अधिकांश सीटों पर मार्जिन 2 लाख से ऊपर रहा था. इस बार भी एकतरफा चुनाव होगा. लोजपा रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि हमारी पार्टी को पांच सीटें दी गई हैं.



Suggested News