बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए ने मास्टरमाइंड समेत दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपियों पर दस लाख रुपये के इनाम की पुलिस ने की थी घोषणा

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए  ने मास्टरमाइंड समेत दो आरोपियों को किया  गिरफ्तार, आरोपियों  पर दस लाख रुपये के इनाम की पुलिस ने की थी घोषणा

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए  ने बुधवार सुबह दो संदिग्ध आरोपियों को कोलकाता से हिरासत में ले लिया। जिन दो आरोपियों को एनआईए ने पकड़ा है उनके नाम अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन है। एनआईए के अनुसार, मुसाविर हुसैन शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में आईईडी को रखा था और अब्दुल मथीन ताहा ब्लास्ट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद भागने के पीछे मास्टरमाइंड है।

एनआईए ने बताया कि 12 अप्रैल की सुबह फरार आरोपियों को कोलकाता के पास देखा गया। जिसके बाद एजेंसियों द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। ये अभियान एनआईए की टीम द्वारा चलाया गया। इस अभियान में केंद्रीय खुफिया एजेंसी, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसिया भी शामिल थी। राज्य पुलिस एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल होने की वजह से ही आरोपियों को पकड़ा जा सका।

एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में एक ब्लास्ट हुआ था। जिसमें कई ग्राहक और होटल कर्मचारी घायल हो गए थे। एजेंसी ने ब्लास्ट के आरोपियों को पकड़ने के लिए 29 मार्च को दो मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर दस लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

Suggested News