बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NIA ने केरल और बंगाल में की रेड, अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

NIA ने केरल और बंगाल में की रेड, अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Desk: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अलकायदा के बड़े नेटवर्क के पर्दाफाश का दावा किया है. एनआईए ने अलकायदा मॉड्यूल को लेकर केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी की है. एनआईए की इस छापेमारी के दौरान 9 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि अलकायदा को लेकर बिल्कुल नए मामलों में छापेमारी की गई है. ये छापेमारी केरल ने एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की गई है. छापेमारी के दौरान 9 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.

एनआईए ने छापेमारी के दौरान केरल के एर्नाकुलम से 3 जबकि बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कई सुरक्षा प्रतिष्ठान इनके निशाने पर थे. गिरफ्तार अधिकतर लोगों की उम्र 20 वर्ष के आसपास बताई जा रही है. सभी मजदूर हैं. आतंकी साजिश को लेकर इनपुट मिलने के बाद इन पर निगाह रखी जा रही थी. एनआईए ने आज सुबह एर्नाकुलम (केरल) और मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) में कई स्थानों पर एक साथ छापे मारे और अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से जुड़े 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया.

एनआईए को पश्चिम बंगाल और केरल सहित देश के विभिन्न स्थानों पर अल-कायदा के सदस्यों के एक अंतरराज्यीय मॉड्यूल के बारे में पता चला था जिसके बाद ये छापेमारी की गई. यह ग्रुप देश के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था. एनआईए ने इसे लेकर केस दर्ज किया है और आगे की जांच पड़ताल जारी है.


Suggested News