मोतिहारी में पीएफआई से जुड़े रियाज के घर एनआईए की टीम ने की छापेमारी, परिजनों से की पूछताछ, कई दस्तावेज ले गए साथ

मोतिहारी में पीएफआई से जुड़े रियाज के घर एनआईए की टीम ने की छापेमारी, परिजनों से की पूछताछ, कई दस्तावेज ले गए साथ

MOTIHARI : बिहार में आतंकी घटनाओं में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई में लगातार एनआईए की टीम जुटी हुई है। इसी कड़ी में पीएफआई का मुख्य सरगना रियाज मारुफ उर्फ बब्लू के घर की एनआईए की टीम ने जांच किया है। जांच के दौरान एनआईए की टीम ने रियाज के परिजनों से सघन पुछताछ किया है। साथ ही इस दौरान बडी मात्रा में दास्तवेज और साक्ष्य को अपने साथ ले गयी है। 


बता दें की छह सदस्यीय टीम ने आज अहले सुबह से ही जांच शुरु किया है,जो दोपहर बाद तक चलती रही। छापामारी के दौरान शान्ति व्यवस्था के लिए बडी संख्या में पुलिस बल की तैनाती किया गया था। एनआईए की टीम ने चकिया के वार्ड नम्बर चार कुंअवा गांव में रियाज के पैतृक घर की जांच किया है। 

दरअसल पटना में हुई छापामारी के दौरान पीएफआई का जेनरल सेक्रेटरी रियाज मारुफ पुलिस की गिरफ्त में आया था। जिसके बाद एक के बाद एक चौकाने वाले खुलासे हुए। मारुफ चकिया में पीएफआई के ट्रेनिंग सेन्टर का संचालन किया करता था। जिसके घर से ट्रेनिंग के कई दास्तावेज एनआईए की टीम के हाथ लगी है। पुछताछ के दौरान किसी को भी रियाज के घर में आने की अनुमति नहीं थी। आस पडोस के लोग कार्रवाई की जानकारी के लिए बेचैन दिखे। सुबह से गांव में दहशत का माहौल बना रहा। 

मालूम हो कि भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिये पटना के फुलवारी शरीफ में आतंकी गतिविधियों का खुलासा होने के बाद तार पूर्वी चंपारण तक पहुंचा है। चकिया नगर पंचायत के कुआंवा गांव में आतंकी संगठन पीआईएल के ट्रेंनिग कैम्प होने का खुलासा हुआ था। आतंकी संगठन के चौथे नंबर का सरगना रियाज मारूफ उर्फ बबलू कुआंवा गांव का निवासी है। जिसका पूरा परिवार यही रहता है। कुआंवा गांव में रियाज मारूफ आता और यहां मीटिंग किया करता था। साथ ही अपने संगठन को बढ़ाने और मजबूत करने के लिये युवाओ को जोड़ने का भी काम किया करता था। एनआईए की टीम की छापामारी और जांच के बाद मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशिष ने कहा कि एनआईए की टीम ने छापामारी कर सघन और लम्बी जांच किया है। एनआईए की रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पायेगा।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News