चप्पल-लुंगी पहनकर गाड़ी चलाने पर नहीं कटेगा चालान, केंद्रीय मंत्री बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान

चप्पल-लुंगी पहनकर गाड़ी चलाने पर नहीं कटेगा चालान, केंद्रीय मंत्री बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान

देशभर में नये मोटर व्हीकल कानून लागू होने के बाद से ताबड़तोड़ चालान काटे जा रहे हैं। इस दौरान कई अफवाहें भी उड़ाई जा रही है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नए मोटर व्हीकल कानून लागू होने के बाद चालान को लेकर उड़ रहे अफवाहों से लोगों को सावधान किया है। पिछले दिनों कई ऐसी खबरें आई जिसमें दावा किया जा रहा था कि हॉफ शर्ट, लूंगी बनयान, चप्पल पहन कर गाड़ी चलाने पर नए मोटर वाहन संशोधन विधेयक के तहत चालान काटे जा रहे हैं। नितिन गडकरी ने इसे अफवाह करार दिया है और इससे बचने की सलाह लोगों को दी है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी के ऑफिस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया कि अफवाहों से सावधान...! नए मोटर व्हीकल एक्ट में आधी बांह की शर्ट पहनकर गाड़ी चलाने और लुंगी बनियान में गाड़ी चलाने पर चालान काटने का प्रावधान नहीं है। ट्वीट में यह भी कहा गया कि गाड़ी में एक्स्ट्रा बल्ब नहीं रखने, गाड़ी का शीशा गंदा होने और चप्पल पहनकर गाड़ी चलाने पर भी चलान काटने का कोई कानून नहीं है।

ये भी पढ़ें - जाप कार्यकर्ताओं का जिला मुख्यालयों पर धरना आज, नए मोटर वाहन अधिनियम और बढ़ते अपराध का विरोध

इससे पहले नितिन गडकरी ने भी चालान को लेकर अफवाह और भ्रम फैलाने पर कुछ पत्रकारों को घेरा था। गडकरी ने ट्वीट किया था, 'मुझे खेद है, आज फिर हमारे मीडिया के कुछ मित्रों ने सड़क सुरक्षा कानून जैसे गम्भीर विषय का मजाक बनाया है। मेरा सबसे आह्वान है कि लोगों की जिंदगी से जुड़े इस गम्भीर मसले पर इस प्रकार गलत जानकारी फैलाकर लोगों में भ्रम ना पैदा करें।

ये भी पढ़ें -  अब बिहार के सभी सरकारी और निजी स्कूल वाहन के चालकों का कराना होगा पुलिस सत्यापन, सरकार ने जारी किया आदेश


Find Us on Facebook

Trending News