बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट का विस्तार कल,बीजेपी नेतृत्व की तरफ से जाने लगा फोन,अब तक इन नेताओं को दी गई सूचना

नीतीश कैबिनेट का विस्तार कल,बीजेपी नेतृत्व की तरफ से जाने लगा फोन,अब तक इन नेताओं को दी गई सूचना

PATNA: बिहार में लंबे इंतजार के बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार होने की खबर है। मंगलवार को नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। BJP ने सीएम नीतीश को सूची भेज दी है। राजभवन में मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तैयारी भी शुरू हो गई है। राजभवन में कुर्सियां व अन्य सामान ले जाया जा रहा है। वहीं जिन नेताओं का नाम मंत्री की लिस्ट में है उन्हें फोन जाना शुरू हो गया है.

इन नेताओं को गया फोन

जानकारी के अनुसार बीजेपी कोटे से 9 लोग मंत्री बनाये जा सकते हैं। जिन्हें मंगलवार को मंत्री पद का शपथ ग्रहण है उन्हें फोन जाना शुरू हो गया है। बीजेपी के कई नेताओं को मंत्री बनाये जाने की सूचना दी गई है। जानकार सूत्रों ने बताया कि शाहनवाज हुसैन को पार्टी की तरफ से इस बारे में जानकारी दे दी गई है। वे मंगलवार की सुबह दिल्ली से पटना पहुंच रहे हैं। वहीं बांकीपुर से विधायक नितिन नवीन को भी नेतृत्व की तरफ से फोन गया है , वही गोपालगंज के बीजेपी विधायक सुभाष सिंह भी बनेगे मंत्री , तो भागीरथी देवी भी बनेगी मंत्री.... 

राजभवन में तैयारी शुरू

राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो गई है। राजभवन में जैसे ही सूची गई वहां पर तैयारी आरंभ कर दी गई है। सोमवार की शाम से राजभवन में कुर्सी एवं अन्य सामान ले जाया जाने लगा है।

अभी मंत्रिमंडल में CM नीतीश समेत 14 मंत्री हैं।जिसमें बीजेपी के 7 जेडीयू से 4 व हम-वीआईपी के एक-एक मंत्री हैं। अब भी 22 मंत्री बन सकते हैं। सामाजिक समीकरण को देखते हुए BJP-JDU ने अपने-अपने नेताओं की सूची राज्यपाल को सौंप दी है। आज ही CM नीतीश कुमार ने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सूची आ जाने पर कैबिनेट का एक्सटेंश होगा। मुख्यमंत्रई ने दोपहर में ये बातें कही और शाम में ही मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद शुरू हो गई। अब मंगलवार को दोपहर बाद मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी की जा रही है।



Suggested News