बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा, कई अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए गए..जानें...

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा, कई अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए गए..जानें...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई थी. 5 दिसंबर के बाद कैबिनेट की आज पहली बैठक थी. आज की मीटिंग में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है. कैबिनेट की बैठक में नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने पर मुहर लगी है. 

आज की कैबिनेट बैठक में कुल 29 एजेंडों पर मुहर लगी है. नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पंचायती राज और नगर निकाय में कार्यरत लाखों शिक्षकों को बड़ी सौगात दी है. उन्हें राज्यकर्मी का दर्जा दे दिया गया है. इसी के साथ लंबे समय से चली आ रही मांग को नीतीश सरकार ने आज पूरी कर दी. नीतीश कैबिनेट ने बिहार विद्यालय विशिष्ट शिक्षक नियमावली 2023 की स्वीकृति दी है. 

समाज कल्याण विभाग में जिला एवं क्षेत्रीय कार्यालय में पूर्व से सृजित पदों के अलावे 93 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है. इस पर प्रतिवर्ष चार करोड़ 34 लाख 36हजार 544 रू का खर्च होगा. बिहार के 7115 मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को सामान्य आंगनबाड़ी केंद्र में उत्क्रमित किया गया है. इसके लिए केंद्र एवं राज्यांश मिलाकर 136 करोड़ 10 लाख 28350 रुपए की स्वीकृति दी गई है. छपरा में 600 क्षमता युक्त प्रेक्षा गृह सह आर्ट गैलरी का नाम भिखारी ठाकुर प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी रखने का निर्णय लिया गया है.


Suggested News