बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार ने मान ली भाजपा की बात ... होलिका दहन और शब-ए-बारात पर नहीं होगी बिहार विधानसभा की कार्यवाही

नीतीश सरकार ने मान ली भाजपा की बात ... होलिका दहन और शब-ए-बारात पर नहीं होगी बिहार विधानसभा की कार्यवाही

पटना. बिहार विधानसभा की कार्यवाही 7 मार्च को नहीं होगी. नीतीश सरकार ने अगजा यानी होलिका दहन और शब-ए-बारात को देखते हुए सदन में यह प्रस्ताव लाया कि सदन की कार्यवाही 7 मार्च को स्थगित की जाए. साथ ही 7 मार्च की कार्यवाही किसी अन्य दिन रखी जाए. इस पर सत्ता और विपक्ष भाजपा के बीच चली बहसबाजी के बाद सर्वसम्मती से तय हुआ कि विधानसभा की कार्यवाही 7 मार्च को स्थगित रहेगी. 

दरअसल भाजपा की ओर से पहले ही विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया गया था कि 7 मार्च को अगजा के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित रहे. हालांकि पिछले सप्ताह जब नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा सहित अन्य भाजपा नेताओं ने यह प्रस्ताव लाया तो इसे अस्वीकार कर दिया गया. विजय सिन्हा ने सोमवार को इसी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जब शब-ए-बारात मंगलवार को हो गया तो 7 मार्च को सदन की कार्यवाही स्थगित करने का सत्ता पक्ष की ओर से प्रस्ताव आ गया. हमने पहले ही यह मांग होली को लेकर की थी क्योंकि यह हिंदुओं का बड़ा त्योहार है. 

उन्होंने कहा कि वे सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और अगजा और शब-ए-बारात को देखते हुए सदन की कार्यवाही 7 मार्च को स्थगित रखने का समर्थन करते हैं. विजय सिन्हा के आरोपों पर सत्ता पक्ष की ओर से संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मामूली आपत्ति जताई. वहीं इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी आग्रह किया कि दोनों धर्मों के दो त्योहारों के एक दिन होने के कारण सदन की कार्यवाही 7 मार्च को स्थगित की जाए. 

विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने सत्ता और विपक्ष के सदस्यों को सुनने के बाद सदन की कार्यवाही 7 मार्च को स्थगित रखने पर सर्वसम्मति जताई. अब सदन की कार्यवाही अगले सप्ताह सोमवार से शुरू होगी.  



Suggested News