बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों के आगे झुकी नीतीश सरकार, BPSC प्रारंभिक परीक्षा का बदला पैटर्न, अब ऐसे होगी परीक्षा

छात्रों के आगे झुकी नीतीश सरकार,  BPSC प्रारंभिक परीक्षा का बदला पैटर्न, अब ऐसे होगी परीक्षा

पटना. बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा को दो पालियों में कराने के निर्णय को नीतीश सरकार ने बदल दिया है. छात्रों के भारी विरोध को देखते हुए उनकी मांग के आगे सरकार झुक गई और बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा को अब पूर्व की तरह एक ही पाली में कराने का निर्णय लिया गया है. 

सीएम नीतीश की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद गुरुवार को कहा गया कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी एवं बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की. बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. 

बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद  ने सीएम नीतीश को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है. इसके बाद इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन एवं एक पाली में ही ली जाएगी. 

दरअसल, एक दिन पहले ही पटना में हजारों बीपीएससी अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा को एक दिन एक पाली में कराने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया था. इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज भी किया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम नीतीश ने वरीय अधिकारियों को तलब किया और बैठक की जिसके बाद यह फैसला आया. मई महीने में 67वीं बीपीएससी की पीटी का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद 20 और 22 सितम्बर को दो पालियों में परीक्षा होनी थी. अब नए सिरे से तारीखों की घोषणा हो सकती है.


Suggested News