बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या नीतीश सरकार किसानों को बेवकूफ बना रही? कृषि विभाग का लिंक खुल हीं नहीं रहा तो फिर आवेदन कैसे होगा...

क्या नीतीश सरकार किसानों को बेवकूफ बना रही? कृषि विभाग का लिंक खुल हीं नहीं रहा तो फिर आवेदन कैसे होगा...

PATNA: क्या बिहार सरकार किसानों को  बेवकूफ बना रही है...किसान तो अब यही कह रहे कि जब सरकार को कृषि रबी इनपुट अनुदान देना हीं नहीं है तो फिर ये तामझाम क्यों? आखिर कोई कहे भी तो क्यों नहीं...सुबह से लेकर शाम हो जा रहा है लेकिन कृषि विभाग का लिंक नहीं खुल रहा.जिस वजह से किसान रबी इनपुट अनुदान के लिए अपना आवेदन नहीं कर पा रहे।किसान कृषि विभाग का लिंक खुलने के इंतजार में सुबह से लेकर शाम कर दे रहे लेकिन कृषि विभाग का ऑनलाइन लिंक ऐसा है कि खुलने का नाम हीं नहीं लेता।

20 मई तक है अंतिम तारीख

बता दें कि सरकार ने इनपुट रबी अनुदान के लिए कृषि विभाग के वेवसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करने को आदेश दिया है।इसके लिए 7 मई से लेकर 20 तक आवेदन की तारीख रखी गई है।लेकिन सरकारी सिस्टम ऐसा कि वेबसाइट खुल हीं नहीं रहा.कृषि विभाग का साइट को जब खोला जा रहा तो वह तो खुल रहा लेकिन जब कृषि इनपुट अनुदान रबी 19-20 के अप्रैल माह के आवेदन वाले लिंक 1 – और 2 पर क्लिक किया जा रहा तो वह खुल नहीं रहा।क्लिक करने पर सर्विस इज नॉट एवलेवल दिखा रहा है। ऐसा नहीं कि यह समस्या आज की है बल्कि जिस दिन से ऑनलाइन आवेदन लेने की कार्यवाही शुरू हुई है, उसी दिन से ये समस्या आ रही है। बावजूद इसके 9 दिन बाद भी कृषि विभाग ने इस समस्या का समाधान नहीं निकाला है।

क्या कहते हैं कृषि मंत्री

इस संबंध में जब कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायत आई है कि विभाग का साइट खुल नहीं रहा।जिस वजह से किसानों को ऑनलाइन आवेदन करने में परेशानी हो रही है।उन्होंने कहा कि सर्वर में कुछ परेशानी है उसे तत्काल सुधार करने का आदेश दिया गया है।एक बार फिर से वे सोमवार को इसकी समीक्षा करेंगे।अगर जरूरत पड़ी तो ऑनलाइन आवेदन की तारीख को बढ़ाया जाएगा।

देखिए कृषि विभाग का लिंक


Suggested News