बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश जी...आप शुद्ध जल तो पिला नहीं पाए...अब गंगाजल पिलायेंगे ? इसकी जरूरत तो अंतिम समय में पड़ती है- नेता प्रतिपक्ष

नीतीश जी...आप शुद्ध जल तो पिला नहीं पाए...अब गंगाजल पिलायेंगे ? इसकी जरूरत तो अंतिम समय में पड़ती है- नेता प्रतिपक्ष

गया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब लोगों को गंगा जल पिलायेंगे। रविवार को राजगीर और सोमवार को बोधगया में सीएम नीतीश ने 'हर घर गंगा जल' योजना का उद्घाटन किया। यह नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। पटना के हाथीदह से पाइपलाइन से गंगाजल राजगीर और गया-बोधगया लाई गई है। इस पर लगभग 4400 करोड़ की लागत आई है। गंगा जल को 151 किमी पाइप के माध्यम से इन जगहों पर सप्लाई के लिए लाई गई है।गंगाजल को राजगीर,बोध गया पहुंचाने पर नीतीश कुमार को भगीरथ की संज्ञा दी गई है। लेकिन बीजेपी ने इस पर कड़ा एतराज जताया है और कहा है कि नीतीश कुमार बिहार के लोगों को शुद्ध पानी तो दे न सके, अभ गंगाजल पिलाने चले हैं. 

बीजेपी की भविष्यवाणी- नल-जल योजना की तरह ही होगा गंगा जल योजना

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को हर घऱ नल का जल योजना याद है। आज भी अधिकांश इलाकों में नल-जल योजना की टूटी हुई पाइप नीतीश कुमार के सुशासन राज की हकीकत को बता रही है। मीडिया से बातचीत करते हुए विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार नीति तो आकर्षक बनाते हैं, पर लूट के लिए। उन्होंने  मगध के क्षेत्र में गंगाजल पहुंचाने का काम कर रहे हैं। यह कितना सफल होगा, आने वाला दिन बताएगा. हर घर नल का जल मजाक बन गया है,इस योजना सिर्फ लूट है. मुख्यमंत्री 4000 करोड़ 3 जिलों के लिए ले गए हैं. सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार जी....आपके भ्रष्ट पदाधिकारी आपके मन में जो योजना डालते हैं, उसको अमलीजामा पहनाने के लिए हजारों करोड़ों रुपया बर्बाद किया जाता है, सिर्फ आपके अपने अहंकार की पूर्ति के लिए.  इस पैसे का उपयोग हो सकता था. शिक्षा व्यवस्था में घोर अराजकता है, उसको तो आप संभाल नहीं पा रहे हैं.

अब जेडीयू का अंतिम समय आ चुका है-बीजेपी 

विजय सिन्हा ने कहा कि हर घर नल का जल पूरी तरीह से फेल हो चुका है. शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं हो पा रही है. लेकिन अब गंगाजल पिलाएंगे. नीतीश कुमार का मजाक उड़ाते हुए कहा कि गंगाजल की जरूरत तो अंतिम समय में पड़ती है. आपकी सरकार का अंतिम समय आ गया है . बिहार के लोग गंगाजल आपको अंतिम समय में देंगे. आपकी विदाई तय है, कोई ताकत नहीं रोक सकती है. बिहार में अगली सरकार में आप नहीं आ सकते.वैसे तो आप अपनी विदाई खुद तय कर चुके हैं. दोनों दल का विलय होगा तो आपका और आपकी पार्टी जेडीयू का नामो निशान मिट जाएगा . न तीर छाप रहेगा और न आपकी पार्टी और न आप। 



Suggested News