नीतीश कुमार ने लोगों से की अपील,कहा-प्रचार के फेरा में मत फंसिये,चक्कर में पड़े तो......

नीतीश कुमार ने लोगों से की अपील,कहा-प्रचार के फेरा में मत फंसिये,चक्कर में पड़े तो......

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज से एक्चयूअल सभा की शुरूआत कर दी है।सीएम की पहली सभा बांका के अमरपुर में हुई।सीएम नीतीश ने कहा कि हमको जब से काम करने का मौका मिला है तभी से हम बिहार के विकास में जुटे हैं।नीतीश कुमार ने एक तरफ अफने किये काम को गिनाया और आगे जो काम करेंगे उसके बारे में भी जानकारी दी। इसके साथ ही सीएम नीतीश ने विरोधियों पर भी जमकर हमला बोला।

प्रचार के चक्कर में मत पड़िए

सीएम नीतीश ने कहा कि हम सिर्फ काम करते हैं लेकिन कुछ लोग काम करना नहीं चाहते सिर्फ मेवा खाना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि मेरे लिए तो पूरा बिहार परिवार है लेकिन उनके लिए तो बेटा-बेटी ही परिवार है।बिहार के लोगों से उनको कोई मतलब नहीं। नीतीश कुमार ने लोगों से अपील किया कि आप लोग काम को देखिये,प्रचार के चक्कर में जाइए,अगर आप प्रचार के चक्कर में गए तो उनकी आमदनी तो बढ़ जाएगी लेकिन आपकी आमदनी कम हो जाएगी।मालिक आप हैं और हम सेवक हैं ।अगर आप मौका देंगे तो फिर से हम सेवा करेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि हम कितनी बात कहें,शिक्षा की बात करें या स्वास्थ्य क्षेत्र की बात करें।पहले क्या स्थिति थी सड़कें नहीं थी हमलोगों ने हर गांव को सड़कों से जोड़ दिया है।अगर आगे आप लोग मौका दीजिएगा तो इस बार सात निश्चय-2 को लागू करेंगे।इसके तहत महिलाओं-नौजवानों को और भी समृद्ध करेंगे।उन्होंने कहा कि हम एक-एक बिंदू पर काम कर रहे हैं।जितना काम गिनाया वो किये ही हैं सात निश्चय के तहत जो काम हुए हैं उनके अनुरक्षण का काम किया जाएगा।हमने अगले पांच साल के लिए सात निश्चय-2 की घोषणा की है।अब युवाओं को नई तकनीक से ट्रेनिंग कराई जायेगी ताकि उन्हें रोजगार मिल सके।हर प्रमंडल में इसका इंतजाम करेंगे।

महिलाओं को और आगे बढ़ायेंगे।हमने तय कर दिया कि अगर कोई इंटर पास करेगी तो 25 हजार रू और स्नातक पास करेगी तो 50 हजार रू देंगे।सभी सरकारी दफ्तर में महिलाओं की पोस्टिंग होगी। अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को 10 लाख तक की सहायता की व्यवस्था पहले ही की है।अब इसका लाभ महिलाओं को भी मिलेगा।अगली बार मौका मिलेगा तो हर खेत तक सिचाई का पानी पहुंचा देंगे।सभी शहरों में बाईपास का निर्माण करायेंगे,फ्लाईओवर भी बनेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News