‘बागी’ बीमा भारती पर भड़के नीतीश कुमार, आरोपों से घिरी मंत्री लेसी सिंह का खुलकर किया बचाव

‘बागी’ बीमा भारती पर भड़के नीतीश कुमार, आरोपों से घिरी मंत्री लेसी सिंह का खुलकर किया बचाव

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरोपों से घिरी मंत्री लेसी सिंह का बचाव किया है. वहीं लेसी सिंह पर आरोप लगाने वाली जदयू विधायक बीमा भारती पर भड़कते हुए उन्हें अनर्गल बयान नहीं करने की हिदायत दे दी है. अस्पताल में उपचाररत मंत्री बिजेंद्र यादव का कुशलक्षेम पूछने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि लेसी सिंह ने कुछ भी गलत नहीं किया है. उन्हें मंत्रिमंडल से निकालने का कोई सवाल ही नहीं उठता. लेसी को पहले भी मंत्री बनाया गया था. 

जदयू विधायक बीमा भारती द्वारा लेसी सिंह पर लगाए आरोप कि वह पार्टी विरोधी कार्य करती है. लेसी सिंह अपने विरोधियों की हत्या करा देती है. इस पर सीएम नीतीश ने कहा कि बीमा भारती को कुछ भी बोलने से पहले सोचना चाहिए. उन्हें भी 2013 -14 में मंत्री बनाया गया था. बीमा भारती को उस समय पढने लिखने भी नहीं आता था उस समय उन्हें मंत्री बनाया गया. नीतीश ने बीमा की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जदयू उनसे सफाई लेगी. अगर उन्हें कहीं जाना है तो वे जा सकती है. लेकिन इस तरह की बयानबाजी न करें. 


दरअसल, बीमा भारती ने आरोप लगाया था लेसी सिंह जदयू विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहती है. वह अपना विरोध करने वालों की हत्या करा देती है. उन्होंने सार्वजनिक रूप से नीतीश सरकार से सवाल किया था कि बार बार उन्हें क्यों मंत्री बनाया जाता है? बीमा भारती ने आरोप लगाया कि उनका कोई वोट बैंक नहीं है? फिर क्यो मंत्री बनाया गया है? बीमा भारती ने कहा कि लेसी सिंह पर कई आरोप हैं, उससे बाद भी उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया?

हालांकि बीमा के आरोपों पर अब खुद नीतीश कुमार ने लेसी सिंह के लिए बचाव किया है. बीमा भारती पूर्णिया के रुपौली से जदयू की विधायक हैं. हैं।बीमा भारती ने वर्ष 2000 में निर्दलीय विधायक के तौर पर उन्होंने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. वह नीतीश कैबिनेट में मंत्री भी रह चुकी हैं. नीतीश कुमार ने कहा जिसको जाना है वह जाए और बीमा भारती को साफ तौर पर कहा कि हम उन्हें समझायेंगे और अगर नहीं मानी तो जा सकती हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News