आखिर नीतीश कुमार ने क्यों कहा मैं चैन से नहीं बैठूंगा...

आखिर नीतीश कुमार ने क्यों कहा मैं चैन से नहीं बैठूंगा...

पटना। पुलिस मुख्यालय में क्राइम मीटिंग करने पहुंचे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह चैन से नहीं बैठेंगे। नीतीश कुमार ने इशारों इशारों में अपने सारे विरोधियों को बता दिया कि जो लोग यह समझ रहे हैं कि मैं थक गया हूं, वह सावधान हो जाएं. बिहार के सीएम ने स्पष्ट किया कि बिहार से जुड़े सभी घटनाओंं पर मेरी नजर रहती है। इसलिए लोग यह न समझें कि मैं कुछ नहीं जानता। मैं किसी प्रकार का टॉलरेट बर्दाश्त नहीं करुंगा। 

पुलिस मुख्यालय पहुंचे सीएम ने कहा वह पहले भी कह चुके हैं कि यहां नियमित तौर पर आते रहेंगे। सिर्फ पुलिस मुख्यालय ही नहीं हर विभाग का कभी भी दौरा कर सकते हैं, ताकि जो लोग काम से दूर भागते हैं, वह अपनी जिम्मेदारी को समझ जाएं। नीतीश कुमार ने इस दौरान बिहार के बढ़ते क्राइम को लेकर भी अपना पूरा तरह से साफ कर दिया कि इसके लिए पूरी निगरानी रखने की व्यवस्था की जा रही है। 

सीआईडी में सुधार पर दिया जोर

बुधवार को हुए समीक्षा बैठक को लेकर नीतीश ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से कानून व्यवस्था के साथ पुलिस की जरुरतों को लेकर चर्चा हुई। इनमें राज्य के सीआईडी को मजबूत करने पर बल दिया गया। उन्होंने बताया कि सीआईडी के पास दो साल के सभी क्राइम का पूरा रिकार्ड रहता है कि किस मामले में क्या कार्रवाई हुई है। हमने निर्देश दिया है कि सीआईडी में अभी कितने लोगों की आवश्यकता है और क्या जरुरते हैं, उसका पूरा प्रपोजल तैयार करें। सीआईडी के पास जितने मामले जाते हैं, उनमें समय पर जांच पूरी हो, इस बात का भी ख्याल रखने के लिए कहा गया है। साथ ही हर जिले में होनेवाले अपराधिक घटनाओं को लेकर पूरी जानकारी सीआईडी को रखने के लिए कहा गया है।

सोशल मीडिया पर देते रहें जानकारी

सीएम ने कहा हमने सभी एडीजी को निर्देश दिया है कि वह सोशल मीडिया पर आनेवाली जानकारियों को भी गंभीरता से लें और उन पर क्या कार्रवाई हुई, इसको लेकर जानकारी देते रहें। ऐसा न हो किसी बेगूनाह को सजा हो जाए और गुनहगार बच जाएं। इस मामले में हम किसी प्रकार की टालरेट को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बीएमपी में सुधार की जरुरत

मुख्यमंत्री ने राज्य के बीएमपी में भी सुधार की जरुरत बताई है। उन्होंने कहा कि राज्य में सारे बीएमपी काफी पुराने हैं, जिनमें कई जरुरी चीजों का अभाव है। इनमें सुधार किए जाने के लिए जरुरी व्यवस्था करने को कहा गया है। उन्होंने पुलिस के लिए बेहतर ट्रेनिंग व्यवस्था की करने के लिए कहा गया है। 

कांग्रेस विधायकों के टूट पर कहा हमसे किसी का संपर्क नहीं

कांग्रेस के 17 विधायकों के पार्टी छोड़ने को लेकर सीएम ने कहा कि उन्हें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, हमसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। यह उनका अंदरुनी मामला है, मैं इस पर कुछ नहीं बोलना चाहता हूं।

  

Find Us on Facebook

Trending News