बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार को बर्बाद नहीं व्यवस्थित करें नीतीश कुमार, बीजेपी के सम्राट ने कसा तंज, कहा- 18 साल में विकास नहीं किए अब कब करेंगे...

बिहार को बर्बाद नहीं व्यवस्थित करें नीतीश कुमार, बीजेपी के सम्राट ने कसा तंज, कहा- 18 साल में विकास नहीं किए अब कब करेंगे...

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से विशेष राज्य की दर्जा की मांग की है। जिसे लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सीएम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, चुनाव आते ही इन लोगों को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना याद आ जाता है। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार को आधी बात याद भी नहीं रहती है। हमलोग क्या करें नीतीश कुमार ने सदन में क्या कुछ नहीं बोला है इसके बाद भी उन्हें शर्म नहीं आती है।तो क्या कर सकते हैं, पूरे देश में किसी को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाता है, लेकिन यह तय तो प्रधानमंत्री को करना है। लेकिन 2 लाख 61 हजार करोड़ के बजट में मात्र 31 हजार करोड़ हमारी हिस्सेदारी है। सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार से सवाल करते हुए कहा कि, आप काम कब करिएगा, आप काम ही नहीं करना चाहते हैं, और कितना दिन मुख्यमंत्री रहिएगा तब काम करिएगा। 18 साल तो हो गए, वहीं आपके बड़े भाई के 15 साल, मतलब 33 साल के बाद आप पूछ रहे हैं कि विशेष राज्य का दर्जा कब मिलेगा। ऐसे में कैसे चलेगा बिहार?

सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि, राज्य सरकार के पास एयरपोर्ट के लिए जमीन नहीं है,इंडस्ट्री बनाने के लिए जमीन नहीं है, सड़क बनाने के लिए जमीन नहीं है। तो बिहार कैसे बढ़ेगा। सीएम छोटी-छोटी जरूरतें भी पूरी नहीं कर सकते हैं। एक ही सड़क का उद्घाटन करने पांच बार जाते हैं। नीतीश कुमार का विजन ही यहीं है कि एक ही रोड का उद्घाटन पांच बार करना है तो मुख्यमंत्री को बुला लीजिए। अब तो गली के रोड का उद्घाटन भी सीएम करने जाते हैं, तो अब बचा ही क्या है। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, बिहार के लोकतंत्र, सम्मान, जो बिहार का गौरवशाली इतिहास है उसको खत्म करने का काम मुख्यमंत्री ने किया है। आज विक्रमशीला के लिए यह हर रोज कहते हैं कि केंद्रीय विश्वविद्यालय चाहिए, और केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए 600 करोड़ रुपया पड़ा हुआ है उसका आप इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। रोज कहते हैं हमको केंद्रीय विश्वविद्यालय चाहिए। फॉरलैन बनाना, एयरपोर्ट बनाना, अस्पताल बनाना यही तो विकास के पैरामीटर है। सम्राट चौधरी ने कहा कि, चुनाव आते ही इनको विशेष राज्य का दर्जा याद आ जाता है। चुनाव आ रहा है तो आरक्षण और नौकरी की बात कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि, हम इन सब में मुख्यमंत्री के मांगों के साथ हैं, लेकिन सीएम काम तो करें। नीतीश कुमार के 18 साल हो गए, और कितने दिन। कितने दिन मुख्यमंत्री बनने के बाद विकास का काम करेंगे। बिहार को बर्बाद करना बंद करिए और व्यवस्थित करना शुरू करिए। 

Suggested News