बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोचहां में चुनाव प्रचार करने जाएंगे नीतीश कुमार, भाजपा उम्मीदवार के लिए 10 को सीएम नीतीश, 8 जीतनराम मांझी मांगेंगे वोट

बोचहां में चुनाव प्रचार करने जाएंगे नीतीश कुमार,  भाजपा उम्मीदवार के लिए 10 को सीएम नीतीश, 8 जीतनराम मांझी मांगेंगे वोट

पटना. बिहार में बोचहां विधानसभा पर हो रहे उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार करेंगे. वे 10 अप्रैल को बीजेपी उम्मीदवार बेबी कुमारी के पक्ष में वोट मांगेंगे. सूत्रों का कहना है कि उस दिन उनकी बोचहां विधानसभा क्षेत्र में 2 सभाएं होंगी. 

दरअसल बोचहां में 12 अप्रैल को चुनाव होना है. यहाँ हो रहे चुनाव के पूर्व काफी नाटकीय घटनाक्रम हुआ और एनडीए में घटक दल रहे मुकेश सहनी ने इस सीट पर दावा ठोंका. पहले मुसाफिर पासवान उन्हीं की पार्टी से विधायक थे. हालांकि उनकी मौत के बाद भाजपा ने सीट पर अपना दावा ठोका. इससे नाराज सहनी ने मुसाफिर के बेटे अमर पासवान को उम्मीवार बना दिया. 

यहां भी अजीब नाटक हुआ और अमर पासवान ने मुकेश सहनी का दामन छोड़ दिया. वे राजद खेमे में चले गये और लालू यादव की पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बना दिया. वहीं राजद से टिकट की आस लगाए रमई राम को जब राजद ने भाव नहीं दिया तब वे मुकेश सहनी के यहाँ चले गये. सहनी ने रमई राम की बेटी गीता को उम्मीदवार बना दिया. वहीं भाजपा ने बेबी देवी को प्रत्याशी बनाया है. इसी नाटकीय घटनाक्रम में मुकेश सहनी को एनडीए से बाहर कर दिया गया. 

अब एनडीए में हुई इस टूट के बाद मतदाताओं को एकजुटता का संदेश देने के लिए नीतीश कुमार भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगते दिखेगने. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी प्रचार करने जाएंगे. वे 8 अप्रैल को चुनाव प्रचार करेंगे. यह सीट भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनी है. यहां भाजपा ने एक सीट के लिए 39 नेताओं को स्टार प्र्चारक के तौर पर उतारा है. साथ ही विधानसभा क्षेत्र के 35 पंचायत में 35 विधायक चुनावी बागडोर संभाल रहे हैं. अब नीतीश कुमार और मांझी भी चुनाव प्रचार करेंगे. 


Suggested News