बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश ने इंडी गठबंधन का संयोजक बनने से किया इंकार, बड़े खेल की तैयारी

नीतीश ने इंडी गठबंधन का संयोजक बनने से किया इंकार, बड़े खेल की तैयारी

पटना/दिल्ली. विपक्षी दलों के गठबंधन की बड़ी बैठक शनिवार को हुई .वर्चुअल मोड में हुए  इंडिया गठबंधन की बैठक में  नीतीश को संयोजक बनाने का प्रस्ताव आया तो नीतीश ने इसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया . नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस से ही किसी को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाया जाए. स्टालिन ने सीएम नीतीश को संयोजक बनाने का प्रस्ताव लाया. लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया. इंडी गठबंधन की बैठक में नीतीश के साथ शामिल हुए मंत्री संजय झा ने बैठक के बाद कहा कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर चर्चा हुई. लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है. हमारा मानना है कि कांग्रेस से हीं संयोजक बनाया जाना चाहिए. 

नीतीश ने इंडी गठबंधन के नेताओं के साथ मीटिंग में कहा कि उनका किसी पद में दिलचस्पी नहीं है. जमीन पर गठबंधन का काम बढ़ता रहे यहीं उनकी चाहत है. संयोजक बनाने के लिए ममता अखिलेश से भी सलाह ली जाएगी. वहीं बैठक में नीतीश के संयोजक बनने से इंकार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को कन्वेनर बनाने पर चर्चा चल रही है.

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू यादव, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी नेता शरद पवार सहित गठबंधन के घटक दलों के कई नेता इस बैठक में शामिल थे. पहली बार ऑनलाइन जुड़े तमाम नेताओं में सीट बंटवारे, संयोजक जैसे मुद्दों पर मुख्य रूप से चर्चा हुई.बैठक में तृणमूल कांग्रेस के अलावा सभी पार्टियाँ  शामिल हैं. कहा जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी और कांग्रेस में कुछ मतभेद है. इसी कारण ममता की पार्टी आज की बैठक से किनारा कर लिया.



Suggested News