बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पार्टी बचाने' के लिए नीतीश का 'ट्रंप कार्ड', 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है नीतीश कुमार का प्लान?

पार्टी बचाने' के लिए नीतीश का 'ट्रंप कार्ड', 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है नीतीश कुमार का प्लान?

PATNA- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव चला है. उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) की कमान एक बार फिर से अपने हाथ में ले ली है. दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हुई बैठक में राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के इस्तीफा देने के बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नीतीश खुमार विभिन्न राज्यों का दौरा करेंगे. दिल्ली में सीएम नीतीश अलग-अलग प्रदेश के जदयू प्रभारी और स्थानीय इकाई के नेताओं से नीतीश कुमार मुलाकात करेंगे. कई दूसरे प्रदेश के नेता चाहते हैं कि उनके राज्यों में सीएम नीतीश कुमार का प्रोग्राम हो. 

वहीं लोकसभा चुनाव से पहले जदयू के  प्रचार प्रसार  के लिए नीतीश कुमार राज्य के बाहर भी प्रचार करने जाएंगे. सुबह 10 बजे से दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास पर सीएम नीतीश अलग-अलग प्रदेश के जदयू प्रभारी और स्थानीय इकाई के नेताओं से मुलाकात करेंगे. इस बैठक में विभिन्न राज्यों में होने वाले प्रोग्राम और प्रचार का प्रारुप क्या होगा , इसी पर चर्चा होगी

शुक्रवार को पार्टी की कमान अपने हाथ में लेने के बाद जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी सीएम नीतीश ने कहा था कि वो देशभर में घूम कर बिहार के काम और जातीय गणना का प्रचार करेंगे. नीतीश कुमार ने जेडीयू का अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि मैंने किसी पद की मांग नहीं की थी. बिहार में मैंने जो अच्छा काम किया है, उसे पूरे देश में प्रचारित करना है. इसके लिए मैं विभिन्न राज्यों का दौरा करूंगा. 

जेडीयू प्रवका केसी त्यागी ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार की रणनीति का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि अगले साल जनवरी में नीतीश कुमार झारखंड से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. त्यागी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री विपक्षी गुट आइएनडीआइए के विचारों के संयोजक और प्रधान मंत्री हैं. उन्होंने ही 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए नया गठबंधन बनाया.

Suggested News