बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार का दावा,18034 KM में बनी मानव श्रृंखला...जानिए कितने करोड़ लोग हुए शामिल

नीतीश सरकार का दावा,18034 KM में बनी मानव श्रृंखला...जानिए कितने करोड़ लोग हुए शामिल

PATNA: बिहार सरकार ने क्लीयर किया है कि आज जो मानव श्रृंखला बनी वो लक्ष्य को पार कर गया है।सरकार ने कहा कि आज करीब 18034 किलोमीटर में मानव श्रृंखला बनी ।इस बार सरकार ने 16 हजार किलोमीटर दूरी की मानव श्रृंखला का लक्ष्य रखा था।लेकिन जो रिपोर्ट जारी की गई है उसमें वह लक्ष्य पार कर 18 हजार किमी तक पहुंच गया है।

सरकार के तरफ से आंकडे जारी किए गए हैं उसके अनुसार पूरे बिहार में 18034 किलोमीटर में 5 करोड़ 16 लाख 71 हजार 389 लोग शिरकत किए हैं।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मानव श्रृंखला की सफलता पर पूरे बिहार के नागरिकों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा है कि बिहार वासियों ने अभूतपूर्व समर्थन देकर सफल बनाया है .मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जो मानव श्रृंखला बनाई गई वह पूरे बिहार में आपस में जुड़ी हुई थी.

 पूर्व में भी 2017 में मद्ध् निषेध के समर्थन में तथा 2018 में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरुद्ध भी मानव श्रृंखला बनाई गई थी सामाजिक अभियानों के प्रति जागरूकता के क्रम में आज की  मानव श्रृंखला जल -जीवन हरियाली अभियान और नशा मुक्ति के समर्थन में तथा दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के विरोध में बनाई गई।इस चेन में सभी जिलों में बड़ी संख्या में लोगों ने पूर्व पूरे उत्साह के साथ में भाग लिया।

ये भी पढ़ें--- राजद-कांग्रेस के इन 5 विधायकों ने पार्टी नेतृत्व को दी खुली चुनौती, सीएम नीतीश की मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

Suggested News