नीतीश होंगे पीएम मैटेरियल ! जदयू ने किया ऐलान - 'प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा’, 'जुमला नहीं, हकीकत'

नीतीश होंगे पीएम मैटेरियल ! जदयू ने किया ऐलान - 'प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा’, 'जुमला नहीं, हकीकत'

पटना. लोकसभा चुनाव 2024 में नीतीश कुमार की क्या भूमिका होगी इसे लेकर जदयू ने बड़ा संकेत दे दिया है. सीएम नीतीश को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया जा रहा है. उन्हें पीएम मैटेरियल कह कर कई तरह की बातें की गई हैं. अब इस पर जदयू ने भी स्पष्ट संकेत देना शुरू कर दिया है. इसके लिए बाकायदा पटना में बड़े बड़े पोस्टर भी लगाए गए हैं. जदयू के पटना कार्यालय परिसर में नीतीश कुमार के चेहरेवाले बड़े बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं. इसमें दो खास किस्म के नारे लिखे हैं जो भविष्य की राजनीति की ओर इशारा करते हैं. एक होर्डिंग में लिखा है- 'प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा. वहीं अन्य होर्डिंग में लिखा है 'जुमला नहीं, हकीकत'. माना जा रहा है कि ये नारे नीतीश कुमार के भविष्य की राजनीति के संकेत हैं. 

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 से 4 सितम्बर तक पटना में है. ऐसे में इन नारों के साथ पार्टी ने देश भर से आने वाले प्रतिनिधियों को नीतीश कुमार के लिए आगे कैसी तैयारी करनी है उसका संकेत दिया है. 'प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा' को लेकर माना जा रहा है कि यह नीतीश के पीएम मैटेरियल से जुड़ा संकेत है. प्रदेश में दिखा यानी बिहार में नीतीश ने अपनी क्षमता साबित की है. 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि राज्य में महागठबंधन संग सरकार बनाकर नीतीश कुमार ने अपनी भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति साफ कर दी है. अब देश में दिखेगा यानी 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश राष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार को इसी तरह चुनौती देंगे और जैसे बिहार में महागठबंधन सरकार बनी उसी तरह देश में गैर भाजपा सरकार बनाने का प्रयास करेंगे.

वहीं एक अन्य होर्डिंग में 'जुमला नहीं, हकीकत' को सीधे सीधे मोदी सरकार पर निशाना माना जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जूमलाबाजी करने का आरोप लगता रहा है. ऐसे में जदयू ने नारों के माध्यम से यह साफ किया है कि प्रधानमंत्री मोदी की तरह नीतीश कुमार जुमला नहीं देते बल्कि वे हकीकत में बदलाव के प्रवर्तक हैं. 2 से 4 सितम्बर तक पटना में जुट रहे जदयू के देश भर के पदाधिकारियों के लिए भी यह एक बड़ा संदेश होगा कि वे अपने नेता के भविष्य की राह सुगम करें.


Find Us on Facebook

Trending News