NMCH रणक्षेत्र में तब्दील, मरीज की मौत से गुस्साये परिजनों ने की मारपीट, हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टर

NMCH रणक्षेत्र में तब्दील, मरीज की मौत से गुस्साये परिजनों ने की मारपीट, हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टर

PATNA :  मरीज की मौत से गुस्साये परिजनों ने मंगलवार को नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जमकर हंगामा किया और बवाल काटा। परिजनों ने डॉक्टरों के साथ मारपीट भी की। फायरिंग की बात भी कही जा रही है। कुछ देर के लिए पूरा अस्पताल परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। बाद में आलमगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया।

बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गयी थी, जिसको लेकर उसके परिजन हंगामा करने लगे। परिजनों का आरोप था कि इलाज में कोताही बरती गयी है। वहीं दूसरी ओर डॉक्टरों का कहना था कि महिला मरीज की मौत ब्रेन हैमरेज से हुई है। मृतका पटना के गर्दनीबाग मुहल्ले की रहनेवाली थी।  

इधर, हंगामा बढ़ते देख जूनियर डॉक्टर एकजुट हो गये और मरीज के परिजनों को खदेड़ दिया। बाद में घटना से आक्रोशित जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गये। जूनियर डॉक्टर मारपीट करनेवाले मरीज के परिजनों की गिरफ्तारी व अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे थे। जूनियर डॉक्टर रवि रंजन ने बताया कि मृतक मरीज के परिजन फायरिंग करते हुए अस्पताल से बाहर निकले हैं। अगर जल्द ही मारपीट की घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो हमलोग अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। फिलहाल जूनियर डॉक्टर अपने कार्य से अलग हो गये हैं, जिसके कारण मरीजों के इलाज में परेशानी आ रही है। 



Find Us on Facebook

Trending News