चेहरे पर ग्लो के लिए अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं, करें ये घरेलू उपाय

चेहरे पर ग्लो के लिए अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं, करें ये घरेलू उपाय

खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन किसे नहीं चाहिए होती. लेकिन हम काम में इतने बिजी हो जाते, खुद पर ध्यान नहीं दे पाते. इसका सीधा असर हमारे स्किन पर पड़ता है और फेस खराब कर देता है. फेस पर नेचुरल ग्लो के लिए लोग हजारों खर्च कर पार्लर जाते और घर के उपाय को नज़र अंदाज़ कर देते. हम आज आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने वाले है जो आपका समय भी कम लेगी और आपके स्किन में एक नेचुरल ग्लो देगी.

NO-NEED-TO-GO-PARLOR-FOR-GLOWING-SKIN2.JPG

अगर आप भी अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इन चीजों का उपयोग करें.

पानी- स्किन की शाइन के लिए पानी सबसे अच्छा उपाय, अगर आप निखरी त्वचा चाहती हैं तो रोजाना दिन में 12 गिलास पानी जरुर पीएं. इससे त्वचा की कई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

NO-NEED-TO-GO-PARLOR-FOR-GLOWING-SKIN4.JPG

खीरा- खीरा खाने से ना केवल आपका स्किन अच्छा होगा बल्कि गर्मी में ठंडक भी देगा. इसमें विटामिन के और सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसका सेवन करने से चेहरे और बालों में चमक आती है। आप चाहे तो खीरे का जूस भी पी सकते हैं.

बेसन और नींबू- 2 चम्मच बेसन में कुछ बूंदें नींबू का रस मिला कर चेहरे पर लगाएं. इसमें शहद और दही भी मिला सकते हैं. 20 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इससे त्वचा में निखार आएगा.

NO-NEED-TO-GO-PARLOR-FOR-GLOWING-SKIN5.jpg

नारियल तेल- नारियल पानी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इसमें कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसका नियमित सेवन करने से स्किन टोन साफ होती है और कमजोरी की समस्या भी दूर होती है.

बादाम का तेल- बादाम के तेल से मसाज करने में त्वचा को काफी फायदा होता है. रोज रात को सोने से पहले इसकी चेहरे पर मसाज करने से स्किन ग्लो करने लगेगी और डार्क र्स्कल्स से भी छुटकारा मिलेग.

Find Us on Facebook

Trending News