परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिये क्या है मामला

परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिये क्या है मामला

Desk. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. यह गैर जमानती वारंटी महाराष्ट्र के ठाणे की एक अदालत ने जारी की है. गत दिनों क्राइम ब्रांच ने परमबीर को जबरन वसूली के मामले में पूछताछ के लिए हाजिर होने के आदेश दिए थे, लेकिन वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे. इसके बाद कोर्ट ने परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. 

वहीं परमबीर सिंह के विरुद्ध लुकआउट नोटिस भी गत दिनों जारी किया गया था, क्योंकि पुलिस को शक है कि वह देश छोड़कर जा सकते हैं. महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि आशंका जताई जा रही है कि परमबीर सिंह देश छोड़कर जा सकते हैं, लेकिन इस बात के कोई ठोस सबूत नहीं हैं. पाटिल के अनुसार, किसी सरकारी अधिकारी को विदेश यात्रा करने से पहले सरकार से अनुमति लेनी होती है. यहां तक कि मुख्यमंत्री भी सरकारी अनुमति की बिना विदेश नहीं जा सकते.

परमबीर के विरुद्ध इसके अलावा एक और मामले में प्राथमिकी दर्ज है. उस मामले में भी परमबीर की जांच चल रही है, लेकिन परमबीर सिंह पिछले दो महीनों से मुंबई में नजर नहीं आ रहे हैं. पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के विरुद्ध उन्हीं के द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर बयान दर्ज करने के लिए भी वह प्रवर्तन निदेशालय के सामने हाजिर नहीं हो सके हैं. कुछ दिनों पहले ही उनके खिलाफ मुंबई पुलिस ने एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि परमबीर सिंह शायद विदेश चले गए हैं. इसी वर्ष फरवरी में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक लदी स्कार्पियो कार खड़ी किए जाने का प्रकरण सामने आ के बाद ही उन्हें मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटा दिया गया था.

Find Us on Facebook

Trending News